26 जुलाई को NEET तो 19-23 जुलाई को होगी JEE Mains की परीक्षा

नई दिल्ली। कोरोना संकट के कारण अब National Eligibility Cum Entrance Test (NEET) की परीक्षा 26 जुलाई को होगी. इसके साथ ही Joint Entrance Examination (JEE) Mains की परीक्षा 18 जुलाई से 23 जुलाई के बीच होगी और JEE Advance की परीक्षा अब अगस्त में होगी. यह ऐलान मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को किया.

जिन उम्मीदवारों का इसकी तारीखों का बेसब्री से इंतजार हैं. उनकी दुविधा को देखते हुए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक सीधे लाइव चैट के जरिये उम्मीदवारों के सवालों का जवाब दे रहे हैं. यहां लिंक के जरिये सुन‍िये, उन्होंने क्या कहा.

बता दें कि डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक स्टूडेंट्स के साथ एक वेबिनार कर रहे हैं. इसके लिए वो ट्विटर पर लाइव हैं, इसमें देशभर से स्टूडेंट्स उनसे अपने सवाल पूछ सकते हैं.

बता दें कि हर साल लाखों स्टूडेंट्स मेडिकल और इंजीनियरिंग के यूजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए नीट और जेईई मेन जैसी परीक्षाओं में शामिल होते हैं। इस साल भी ऐसे लाखों स्टूडेंट्स को इन परीक्षाओं का इंतजार है.

इस बार कोरोना के कारण बदले हालात के मद्देनजर राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने नीट यूजी 2020 (NEET UG 2020) और जेईई मेन 2 (JEE Main 2) में पहली बार कुछ ढील दी गई थी. सभी अभ्यर्थियों को इन परीक्षाओं के लिए पहले से भरे गए एग्जाम सिटी का विकल्प बदलने का मौका दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *