नायकू के बारे में पल-पल की जानकारी उसके साथी हिलाल अहमद ने पंजाब पुलिस से की था साझा

चंडीगढ़। जम्मू और कश्मीर में एनकाउंटर में मारे गए हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नायकू को लेकर खुलासा हुआ है. सूत्रों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में हिज्बुल के ठिकानों और नायकू के बारे में पल-पल की जानकारी 25 अप्रैल को पंजाब के अमृतसर में पकड़े गए उसके साथी हिलाल अहमद ने दी थी. हिलाल अहमद से मिली इस जानकारी को लगातार केंद्र और जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ पंजाब ने शेयर किया और इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर घाटी में ऑपरेशन चलाया ओर नायकू मारा गिराया.

पंजाब पुलिस ने हिलाल अहमद को 25 अप्रैल को अमृतसर से गिरफ्तार किया था. उसके पास से 20 लाख रुपये की नकदी भी बरामद की गई थी. पुलिस ने तब आंशका जताई थी कि वह किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था. हिलाल अहमद नौगाम, अवंतीपुरा (जम्मू-कश्मीर) का रहने वाला है.

बता दें कि सुरक्षा बलों को हिज्बुल कमांडर रियाज नायकू के पुलवामा के बेघपोरा आने की खुफिया सूचना मिली थी. वह यहां अपने परिवार वालों से मिलने आया था और एक घर में छिपा हुआ था. इसके बाद सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन चलाया था और बुधवार को नायकू समेत दो आतंकियों को ढेर कर दिया था.

पंजाब में फैला रखा था नेटवर्क

पंजाब पुलिस का कहना है कि रियाज नायकू ने अपना नेटवर्क कश्मीर घाटी से लेकर पंजाब और चंडीगढ़ में भी फैला रखा था. पुलिस ने बताया कि उसने आतंकी रियाज नायकू के करीबी सहयोगी हिलाल अहमद के दो साथियों को बुधवार को अमृतसर से गिरफ्तार किया है. डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि हिजबुल आतंकी हिलाल अहमद की निशानदेही के जरिए पुलिस ने उसके दोनों साथियों को अमृतसर से पकड़ा. उनके नाम बिक्रम सिंह उर्फ विक्की और मनिंदर सिंह उर्फ मनी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *