2022 तक के लिए स्थगित हो सकता है T20 World Cup ! तीन में से एक विकल्प ये भी

कोविड 19 महामारी की वजह से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को टाला जा सकता है। आइसीसी की बैठक 28 मई को होना है और इस बैठक मे हिस्सा लेने वाले बोर्ड सदस्यों में से एक ने कहा कि इस टूर्नामेंट को टालने पर विचार किया जा सकता है। उस सदस्य के मुताबिक कोरोना महामारी की वजह से टी20 वर्ल्ड कप पर सस्पेंस बरकरार है और सीए यानी क्रिकेट ऑस्ट्रेेलिया भी आइसीसी के इस प्रस्ताव का समर्थन कर सकता है। बताया जा रहा है कि 2022 तक अब इस टूर्नामेंट को टालने पर विचार किया जा सकता है।

टी20 वर्ल्ड कप इस साल ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक खेला जाना है। आइसीसी की बोर्ड समिति की बैठक से पहले क्रिकेट समिति की बैठक होगी। इस बैठक में क्रिस टेटली की अगुआई में आईसीसी की प्रतियोगिता समिति वर्ल्ड कप को लेकर कई विकल्प सामने रखेगी।

बोर्ड की बैठक में आइसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर को लेकर चर्चा होगी, लेकिन मुख्य मसला टी20 वर्ल्ड कप ही होगा। सूत्र ने बताया कि अगर ये टूर्नामेंट 2022 में होता है तो इससे आइसीसी को कोई ज्यादा घाटा नहीं होगा। अगर टी20 वर्ल्ड कप टल जाता है तो आइपीएल 2020 के होने की संभावना बढ़ जाएगाी। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आइपीएल के बाद जा सकती है।

उन्होंने कहा कि अगर टी20 वर्ल्ड कप अपने तय वक्त पर कराया जाता है तो बहुत बड़ी संख्या में लोगों को आइसोलेशन में रखना होगा। इसमें टीमों के 16 खिलाड़ियों के अलावा स्टाफ और बड़ी संख्या में ब्रॉडकास्टिंग से जुड़े लोग होंगे जो बहुत ही खर्चीला साबित हो सकता है। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित किए जाने का ज्यादा असर सीए पर भी नहीं हो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *