मिलेनियम पार्क को कब्रिस्तान बनाने की फिराक में दिल्ली वक्फ बोर्ड: ​उपराज्यपाल को VHP का खत

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ला। कोरोना संक्रमितों को दफनाने के नाम पर इंद्रप्रस्थ के मिलेनियम पार्क की जमीन हड़पने की साजिश रची जा रही है। विश्व हिंदू परिषद (VHP) के अनुसार इसके पीछे दिल्ली वक्फ बोर्ड है। बोर्ड को दिल्ली सरकार के कुछ लोगों का भी समर्थन हासिल है।

VHP ने इस संबंध में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखा है। पत्र में आरोप लगाया है कि दिल्ली वक्फ बोर्ड मिलेनियम पार्क की जमीन पर अवैध अतिक्रमण कर रहा है। इसलिए ‘जदीद कब्रिस्तान अहाले इस्लाम’ का बोर्ड पार्क के गेट से हटवाया जाए।

शिकायत के अनुसार, दिल्ली वक्फ बोर्ड ने कोरोना के नाम पर पार्क की जमीन पर अतिक्रमण करने की कोशिश की है। वे इस पार्क में कोरोना संदिग्धों को दफनाकर इसे कब्रिस्तान बनाने का प्रयास रहे हैं।

विनोद बंसल

@vinod_bansal

Today we requested @LtGovDelhi @official_dda to ensure that no illegal encroachments/trespassing/burial takes place in the Indraprasth Millennium Park & the liiegal Board “Jadeed Kabristan Ahale Islam” be removed from the gate of the park. https://twitter.com/vinod_bansal/status/1263008955216924677 

View image on TwitterView image on Twitter
विनोद बंसल

@vinod_bansal

देखिए रिंग रोड पर स्थित #DDA के सुंदर इंद्रप्रस्थ मिलेनियम पार्क पर #Covid_19 कब्रिस्तान की आड़ लेकर दिल्ली वख्फ बोर्ड अवैद्य कब्जा कर रहा है और @official_dda @LtGovDelhi मौन हैं?? पास के नांगली रजापुर गाँव के लोगों व पर्यटकों को खतरा नहीं? Stop encroachment..

Embedded video

60 people are talking about this

VHP का कहना है कि इस मामले के संबंध में स्थानीय नागरिक भी वक्फ बोर्ड की मंशा पर आपत्ति जता रहे हैं। विहिप ने बताया कि स्थानीय गाँव नंगली रजापुर के नागरिकों की सजगता से इंद्रप्रस्थ मिलेनियम पार्क में अतिक्रमण रुक गया है। लेकिन, इसे कब्जाने के प्रयास अब भी जारी है और लगातार पार्क में कोरोना संक्रमितों के शवों को दफनाने की कोशिश हो रही है, साथ ही पार्क के ताले भी तोड़े जा रहे हैं।

VHP के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने इस संबंध में ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। साथ ही लिखा है, “इसे जमीन जिहाद कहते हैं और दिल्ली वक्फ बोर्ड इसमें माहिर हैं।”

विनोद बंसल

@vinod_bansal

It’s called and DWB is the expert in it. @LtGovDelhi @official_dda immediate action is solicited… https://twitter.com/iRakeshPanday/status/1263021480805195776 

Rakesh Pandey@iRakeshPanday
Replying to @vinod_bansal and 2 others

आखिर कौन है ये लोग जो खुद को सरकारी जमीन का मालिक बता कर चोरी छुपे पार्क की जमीन पर अवैध कब्ज़ा करने के लिये ताला तोड़ रहे है ?
कब्रिस्तान के नाम पर ज़मीन कब्जाना वख्फ बोर्ड का पुश्तैनी कार्य है।
सरकार इसपर संज्ञान ले ! @MCDdelhi @official_dda @HardeepSPuri @CPDelhi

Embedded video

104 people are talking about this

गौरतलब है कि पिछले माह एक आदेश मे दिल्ली वक्फ बोर्ड ने मिलेनियम पार्क के पास कोरोना वायरस संक्रमितों को दफनाने के लिए जदीद कब्रिस्तान नाम से एक जगह निर्धारित कर शहर के मुस्लिमों को वहाँ शव को दफनाने से पहले क्रिया करने की इजाजत दी।

इस बारे में सूचना पाते ही नगली राजापुर के स्थानीय लोगों ने अतिक्रमण का विरोध किया और VHP के साथ मिलकर यह सुनिश्चित किया कि कोई मृतक शरीर वहाँ न दफनाया जाए।

विनोद बंसल

@vinod_bansal

अप्रेल में ही कोरोना की आड़ में दिल्ली वख्फ बोर्ड गुपचुप तरीके से सरकारी भूमि पर कब्जा जमाने में लगा था। में भी से बाज नहीं आया। विहिप की जागरूकता से बच गया पार्क के संक्रमण व जिहादी कब्जे से। https://twitter.com/vinod_bansal/status/1263047892010283008 

विनोद बंसल

@vinod_bansal

Today we requested @LtGovDelhi @official_dda to ensure that no illegal encroachments/trespassing/burial takes place in the Indraprasth Millennium Park & the liiegal Board “Jadeed Kabristan Ahale Islam” be removed from the gate of the park. https://twitter.com/vinod_bansal/status/1263008955216924677 

View image on Twitter
View image on Twitter
156 people are talking about this

लोगों का मत है कि वक्फ बोर्ड के यहाँ अतिक्रमण करने और यहाँ कोरोना शवों को दफनाने की अनुमति देने से बीमारी के फैलने का खतरा बढ़ सकता है। अपने पत्र में विहिप ने वक्फ बोर्ड पर आरोप लगाया है कि उन्होंने जहाँ जदीद कब्रिस्तान का बोर्ड लगाया है वह जगह पार्क की है।

संगठन का ये भी कहना है कि कब्रिस्तान पार्क के मुख्य गेट से जुड़ा हुआ है और बुद्धा स्तूपा भी उससे केवल 100 मीटर की दूरी पर है, जहाँ आवाजाही रहती है। वीएचपी ने पत्र में इस बात का भी उल्लेख किया है कि 17 और 18 मई को बोर्ड ने यहाँ जेसीबी मशीन लगातार पार्क का गेट तोड़ने का प्रयास किया।

पत्र में विश्व हिंदू परिषद ने माँग की है कि पार्क में अनाधिकृत कब्जा करने वालों तथा उनका साथ देने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही हो तथा पार्क के गेट पर जड़े कब्रिस्तान के बोर्ड को अबिलम्ब हटाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *