मार्केट में लगी आग, बाहर तड़पती डॉगी फिर… कानपुर अग्निकांड में सामने आई भावुक कर देने वाली तस्वीर

पुलिस ने डॉगी के 6 पिल्लों की बचाई जान.कानपुर। यूपी के कानपुर में होजरी मार्केट में लगी आग के दौरान पुलिस का मानवीय चेहरा देखने को मिला. ए. आर. कॉम्पलेक्स में जहां सबसे पहले आग लगी थी, शनिवार को उसके बगल वाली मार्केट में आग लग गई. पुलिस ने मार्केट खाली करा ली थी लेकिन एक डॉगी बार-बार मार्केट के अंदर जा रही थी. उसको देखकर डीसीपी ने पुलिसकर्मियों से बिल्डिंग के अंदर जाने के लिए कहा. पीछा करते हुए अंदर दाखिल हुए पुलिसकर्मी हैरान रह गए. वहां कोने में उसके 6 पिल्ले तड़प और चिल्ला रहे थे.

गौरतलब है कि महानगर की होजरी मार्केट के ए. आर. कॉम्पलेक्स में भयंकर आग लग गई. देखते ही देखते इस आग ने बगल वाली मार्केट को भी अपनी जद में ले लिया. कड़ी मशक्कत कर बचाव कार्य में जुटी टीम ने मार्केट को खाली कराया दिया था. शनिवार को डीसीपी सलमान ताज की नजर एक डॉगी पर पड़ी. वो बार-बार मार्केट के अंदर जा रही थी. इस पर उन्होंने पुलिसकर्मियों को उसका पीछा करने के लिए कहा.

kanpur fire

मार्केट के अंदर पहुंचे पुलिसकर्मी हैरान रह गए

दो पुलिसकर्मी डॉगी का पीछा करते हुए अंदर पहुंचे तो देखकर हैरान रह गए कि एक कोने में 6 बच्चे चिल्ला रहे थे. पुलिसकर्मियों ने तुरंत सभी को उठाकर बाहर निकाला. इस दौरान डॉगी अपने बच्चों को लेकर बैठ गई और प्यार-दुलार करने लगी. ममता से भरे इस नजारे को देखकर सभी की आंखें भर आईं.

ऐसे मानवीय कार्य करके बड़ी खुशी होती है- डीसीपी

डीसीपी सलमान ताज का कहना है डॉगी बार-बार अंदर जा रही थी. उसको देखकर हमारे पुलिसकर्मी अंदर गए और उसके बच्चों को निकालकर लाए. आपदा के समय ऐसे मानवीय कार्य करके बड़ी खुशी होती है. सबसे अहम बात तो ये है कि वो बेजुबान थी और इंसानों की तरह बच्चों के बारे में बता नहीं सकती थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *