सपा नेता दिनेश यादव के साथ एक हजार कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने थामा हाथ

दिनेश ने कहा, समाजवाद नहीं रह गया है समाजवादी पार्टी में

लखनऊ। इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सपा नेता दिनेश यादव लगभग एक हजार दूसरे युवा पदाधिकारियों के साथ मंगलवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया। सभी को प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कांग्रेस का दुपट्टा पहनाकर सदस्यता ग्रहण करायी। इस दौरान कांग्रेस कार्यालय पर विभिन्न जिलों से कार्यकर्ता पहुंचे थे।
दिनेश यादव प्रसपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं और शिवपाल यादव के बहुत खास हैं। सदस्यता ग्रहण समारोह में दिनेश यादव ने कहा कि हम सभी समाजवाद की विचारधारा को मानने वाले लोग हैं। समाजवादी पार्टी में समाजवाद समाप्त हो गया है। वहां सिर्फ परिवारवाद है। यही कारण है कि हम ऐसी पार्टी ज्वाइंन कर रहे हैं, जहां का राष्ट्रीय अध्यक्ष भी वोटिंग से चुना जाता है। असली समाजवाद कांग्रेस में हैं।

दिनेश यादव ने कहा कि जो व्यक्ति अपने परिवार में भी बेमानी करता है। जो व्यक्ति अपने भगवान तुल्य पिता को नहीं छोड़ा, जो व्यक्ति अपने चाचा के साथ छल किया। वह प्रदेश की जनता के साथ कैसे न्याय कर सकता है। इन्हीं बातों पर विचार कर और राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और अजय राय के विचारो से प्रभावित होकर कांग्रेस में आने का फैसला किया। इसको आजीवन निर्वहन करूंगा। इस दौरान पार्टी कार्यालय पर जमकर नारेबाजी भी चलती रही। दिनेश यादव के साथ ही प्रमुख रूप से विवेक सिंह तनहा, इंजिनियर शैलेंद्र कुमार ध्रुव, शमसेर अली, अमृतेश श्रीवास्तव, सुनील गुप्ता, ब्रजेश यादव आदि नेता शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *