इंदौर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, निकालने वाले थे भगवा यात्रा: मध्य प्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के थे करीबी

कैलाश विजयवर्गीय के साथ मृतक मोनूपुलिस का कहना है कि यह घटना पुरानी रंजिश में अंजाम दी गई है। कल्याणे को पीयूष और अर्जुन ने गोली मारी है। दोनों आरोपित फिलहाल फरार हैं और उनकी तलाश की जा रही है। यह भी कहा जा रहा है गोली मारने से पहले दोनों ने कल्याण से कुछ बातचीत भी की थी। इसके साथ ही दोनों ने मोनू कल्याणे के साथियों पर भी फायरिंग की थी, लेकिन वे बच गए।

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मृतक का नाम मोनू कल्याणे है। कल्याणे कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का करीबी बताए जा रहे हैं। बीती रात (22 जून 2024) कुछ बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी। इस घटना की जानकारी लोगों को जब सुबह लगी तो उनमें गुस्सा फैल गया। भीड़ ने आरोप‍ितों के घरों में तोड़फोड़ और आगजनी की।

कहा जा रहा है कि भाजपा नेता मोनू कल्याणे रविवार (23 जून 2024) को भगवा यात्रा निकालने वाले थे। यह यात्रा चिमनबाग से राजवाड़ा तक निकलने वाली थी। इसके लिए वह देर रात तक अपने साथियों के साथ इसकी तैयारियों में जुटे हुए थे। घटना की रात करीब 2 बजे चिमनबाग के समीप गणेश मंडल के सामने झंडे-बैनर लगवाने का काम चल रह था।

इसी दौरान दो बदमाश बाइक से आए उन पर अंधाधुन फायरिंग कर भाग गए। गोली मोनू के सीने में लगी और एक गोली दाएँ हाथ को छूते हुए निकल गई। मोनू के साथी गंभीर हालत में उन्हें एमवाय अस्पताल लेकर गए, जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने इस घटना के आरोपितों की पहचान कर ली है। इस मामले में दो लोगों को नामजद आरोपित बनाया गया है।

पुलिस का कहना है कि यह घटना पुरानी रंजिश में अंजाम दी गई है। कल्याणे को पीयूष और अर्जुन ने गोली मारी है। दोनों आरोपित फिलहाल फरार हैं और उनकी तलाश की जा रही है। यह भी कहा जा रहा है गोली मारने से पहले दोनों ने कल्याण से कुछ बातचीत भी की थी। इसके साथ ही दोनों ने मोनू कल्याणे के साथियों पर भी फायरिंग की थी, लेकिन वे बच गए।

मोनू कल्याणे विधानसभा क्रमांक-3 में काफी सक्रिय थे। वह मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय के विशेष समर्थकों में से एक थे। वे इन दोनों के बेहद करीबी बताए जाते हैं। इतना ही नहीं, मोनू कल्याणे भाजपा की युवा ईकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के पदाधिकारी भी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *