भ्रष्टाचार पर चला CM योगी का हंटर, एसडीएम से लेकर नायब तहसीलदार तक सस्पेंड; FIR भी कराई

भ्रष्टाचार के विरुद्ध मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। जनपद फिरोजाबाद के अंतर्गत सिरसागंज तहसील में संदिग्ध रूप से अपने करीबियों को जमीन दिलाने के मामले में कड़ा एक्शन लेते हुए सरकार ने उप जिलाधिकारी, नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल और रीडर को सस्पेंड कर दिया है।

cm yogi- India TV Hindiभ्रष्टाचार और पद का दुरुपयोग करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का चाबुक चला है। सीएम योगी ने फिरोजाबाद के सिरसागंज तहसील में अवैध तरीके से जमीन हड़पने के मामले में 5 अधिकारी और कर्मचारियों को सस्पेंड करने का आदेश दिया है। इसमें उपजिलाधिकारी, नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल और रीडर शामिल हैं। यूपी शासन की ओर से विभागीय कार्रवाई के साथ-साथ इन सभी के खिलाफ FIR कराने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश के सतर्कता विभाग की ओर से सभी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की जांच के भी निर्देश जारी किए गए हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश शासन ने फिरोजाबाद जिले की सिरसागंज तहसील में अवैध रूप से जमीन बेचने और अपने परिवार के सदस्यों को आवंटित करने के मामले में एक उप जिलाधिकारी (SDM) समेत पांच सरकारी कर्मचारियों को सस्पेंड करने का आदेश दिया है। इस मामले की सतर्कता जांच तथा मुकदमा दर्ज करने के भी आदेश दिए गए हैं।

जिलाधिकारी रमेश रंजन ने बताया कि जनपद के थाना सिरसागंज तहसील के रुधौनी गांव निवासी योगेश कुमार शर्मा ने गांव की 75 बीघा जमीन एसडीएम और नायब तहसीलदार द्वारा लेखपाल की मदद से अपने करीबियों के नाम करने की शिकायत जिलाधिकारी से की थी। उन्होंने बताया कि जांच के लिए मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) की अध्यक्षता में चार सदस्यीय टीम गठित की गई। जांच पूर्ण होने के उपरांत सीडीओ की रिपोर्ट के आधार पर एसडीएम विवेक राजपूत, नायब तहसीलदार नवीन कुमार, एसडीएम के राजस्व पेशकार प्रमोद शाक्य, लेखपाल अभिलाष सिंह एवं राजस्व निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह सहित पांच लोगों को सस्पेंड किया गया है।

इस मामले में जिलाधिकारी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित को भी मुकदमा दर्ज करने सहित अन्य कार्रवाई हेतु लिखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *