वाराणसी में ADM का हेड शॉट… होटल तोड़ने पहुंचे थे, कहासुनी हुई तो मालिक को सिर से नाक में मारा

यूपी के वाराणसी में बनारस कोठी और रिवर पैलेस होटल का ध्वस्तीकरण कराने पहुंचे एडीएम सिटी की होटल मालिक से कहासुनी हो गई. इस दौरान यूपी सरकार के अधिकारी ने आपा खो दिया और होटल मालिक को सिर मार दिया, जिससे वह चोटिल हो गए. इस मामले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने X पर वीडियो शेयर कर सरकार पर निशाना साधा है.

होटल मालिक को सिर मारते एडीएम. (Video Grab)उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) में यूपी सरकार के एक अफसर का वीडियो सामने आया है, जिसमें वे एक व्यक्ति को हेड शॉट यानी सांड की तरह सिर से मारते नजर आ रहे हैं. यह वीडियो उस वक्त का है, जब ADM सिटी आलोक वर्मा वाराणसी विकास प्राधिकरण और पुलिस-प्रशासन के साथ शहर के ग्रीन बेल्ट में बने होटल बनारस कोठी और रिवर पैलेस को गिराने पहुंचे थे. आरोप है कि दोनों ही होटल अवैध रूप से रिहायशी नक्शे पर व्यावसायिक तौर पर चल रहे थे.

ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान होटल मालिक और ADM सिटी आलोक वर्मा के बीच कहासुनी हो गई. इसी दौरान ADM सिटी ने आपा खो दिया और होटल मालिक को हेट शॉट दे मारा, जिससे होटल मालिक चोटिल हो गया. इस दौरान होटल के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई नहीं रुकी और कई घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा. अब इस वीडियो के सामने आने के बाद सियासत भी शुरू हो गई है.

दरअसल, दो होटलों के ध्वस्तीकरण के आदेश जारी किया गया था. इसमें कहा गया कि दोनों होटल बनारस कोठी और रिवर पैलेस ग्रीन बेल्ट में डूब क्षेत्र में हैं. इन होटलों को अवैध निर्माण को लेकर वाराणसी विकास प्राधिकरण ने गिराने के आदेश दिए थे. इसी के अनुपालन में ADM सिटी कार्रवाई करने पहुंचे थे और वे अपना आपा खो बैठे.

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने सरकार पर साधा निशाना

वाराणसी में ADM का हेड शॉट... होटल तोड़ने पहुंचे थे, कहासुनी हुई तो मालिक को सिर से नाक में मारा, Video

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने यह वीडियो अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर पोस्ट कर यूपी सरकार पर निशाना साधा है. वीडियो शेयर करने के साथ ही सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने X पर लिखा- उप्र भाजपा सरकार के अधिकारियों ने यूपी के प्रतीक्षारत क्योटो में शुरू किया अपनी तरह का अनोखा फ्री स्टाइल हेड स्ट्राइक ओलंपिक गेम. इस खेल में प्रदेश सरकार कौन सा मेडल देती है, ये देखना बाकी है. इनके खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी, ये बात इस पर निर्भर करेगी कि ये किस खेमे के हैं. ये है देश के प्रधान संसदीय क्षेत्र में प्रशासन का अमृतकाल. दिल्ली में कोई है? (क्योंकि लखनऊ खाली है).

पूरे मामले को लेकर होटल मालिक ने क्या बताया?

होटल रिवर पैलेस और बनारस कोठी के मालिक मो. फारूक खान ने बताया कि हमारे होटल का लाइसेंस भी पास है. हमारे एक होटल का नक्शा 1999 और दूसरे होटल का नक्शा 2012 में पास हुआ था. साल 2014 में ग्रीन बेल्ट निर्धारित कर दी गई, लेकिन हमारे निर्माण का नक्शा यह बोलकर पास नहीं किया गया कि यह रेजिडेंशियल है. नक्शे को कॉमर्शियल कराने के लिए हमने दरख्वास्त दी और आज हमारे होटल को तोड़ने आ रहे हैं.

बीती रात वाराणसी विकास प्राधिकरण (VDA) ने बताया कि कोई नई बुकिंग नहीं करेंगे. बिजली का बिल और हाउस टैक्स जमा होने के बावजूद बिजली काट दी गई. उन्होंने बताया कि होटल ट्रेड के अंदर हम अकेले मुसलमान हैं. इसलिए हमारे साथ ऐसा हो रहा है और पूरे साल में हम भगवत कथा और शिव पुराण भी कराते हैं.

ADM सिटी के हेड शॉट से घायल होटल मालिक के बेटे खुर्शीद आलम ने कहा कि हम मुसलमान हैं, इसलिए ऐसा हमारे साथ हो रहा है. डूब क्षेत्र में 756 मकान हैं. किसी को तोड़ने की हिम्मत नहीं है. हम पर कार्रवाई की है. हमारा पिटिशन भी लगा है, लेकिन इन्होंने समय नहीं दिया. मेरा परिवार रहता है और जी प्लस टू का नक्शा पास है और पूरे इलाके में है. सबका यही नक्शा पास है, लेकिन मेरा ही निर्माण तोड़ा जा रहा है. आज ADM सिटी ने मुझे मारा, क्योंकि ADM सिटी से सिर्फ मैंने समय मांगा कि मेरे परिवार को निकलने का समय दीजिए. खुर्शीद आलम ने आरोप लगाया कि वाराणसी विकास प्राधिकरण में ऊपर से नीचे तक के अधिकारी पैसा मांगते है. मैंने पैसा नहीं दिया तो मेरा होटल तोड़ा जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *