मनु भाकर ने जीता ओलंपिक मेडल, खुशी से झूमा देश, पीएम मोदी बोले- ये सफलता बेहद खास

मनु भाकर ने जैसे ही मेडल पर निशाना लगाया, देश खुशी से झूम उठा. निशानेबाज मनु भाकर को चारों ओर से बधाइयां मिल रही हैं. पीएम मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं देते हुए बधाई दी है और उनकी इस जीत को ऐतिहासिक बताया है. पीएम मोदी ने मनु भाकर की सफलता को  अविश्वसनीय उपलब्धि कहा है.

 मनु भाकर ने कांस्य पदक जीतापेरिस ओलंपिक में भारत ने मेडल का खाता खोल दिया है. भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने निशानेबाजी में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रच दिया है. उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में कांस्य पदक जीता और इस तरह वह ओलंपिक में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय निशानेबाज बन गई हैं. मनु ने फाइनल में कुल 221.7 अंक जुटाए. भारत का मौजूदा पेरिस ओलंपिक में यह पहला मेडल रहा. साथ ही ओलंपिक के इतिहास में भारत का यह शूटिंग में पांचवां मेडल रहा. कोरियाई खिलाड़ियों ओह ये जिन ने गोल्ड (243.2 अंक) और किम येजी (241.3) ने सिल्वर मेडल जीता.

भारत को मनु भाकर पर गर्वः राष्ट्रपति
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी मनु भाकर को बधाई दी. उन्होंने कहा कि, ‘पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग स्पर्धा में कांस्य पदक के साथ भारत के लिए पदकों का खाता खोलने के लिए मनु भाकर को हार्दिक बधाई. वह शूटिंग प्रतियोगिता में ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं. भारत को मनु भाकर पर गर्व है. उनका यह कारनामा कई खिलाड़ियों, खासकर महिलाओं को प्रेरित करने वाला है. मैं कामना करती हूं कि वह भविष्य में उपलब्धियों की और अधिक ऊंचाइयां छुएं.’

यह जीत ऐतिहासिकः पीएम मोदी
वहीं, पीएम मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं देते हुए बधाई दी है और उनकी इस जीत को ऐतिहासिक बताया है. पीएम मोदी ने मनु भाकर की सफलता को  अविश्वसनीय उपलब्धि कहा है.

पीएम मोदी ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, ‘बहुत अच्छा, ParisOlympics2024 में भारत का पहला पदक जीतने के लिए! कांस्य पदक के लिए बधाई. यह सफलता इसलिए और भी खास है क्योंकि वह भारत के लिए शूटिंग में पदक जीतने वाली पहली महिला बन गई हैं. एक अविश्वसनीय उपलब्धि!

मनु भाकर की जीत असंख्य युवाओं के लिए प्रेरणा: सीएम योगी
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मनु भाकर को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने X पर पोस्ट में लिखा कि, ‘पेरिस ओलंपिक-2024 में आयोजित 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर मां भारती को गौरविभूषित करने वाली प्रख्यात निशानेबाज मनु भाकर जी को हार्दिक बधाई! उनकी यह जीत असंख्य युवाओं के लिए प्रेरणा है. विजय का यह क्रम अनवरत जारी रहे, स्वर्णिम भविष्य की अनंत शुभकामनाएं.

‘आखिरकार वो सपना हुआ सच…’, सीएम नायब सिंह सैनी
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने उन्हें बधाई देते हुए कहा, ”आखिरकार वो सपना सच हुआ जिसकी उम्मीद पूरे देश को हरियाणा की धाकड़ बेटी से थी. उन्होंने आगे लिखा, ”देश की नाज़ महिला शूटर मनु भाकर ने पेरिस में अपना दम दिखा दिया है. मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर महिला एयर पिस्टल इवेंट में देश के लिए कांस्य पदक जीता. 22 साल की मनु भाकर ने आज वो कर दिखाया है, जिस पर पूरे देश और हरियाणा प्रदेश को गर्व है. हर हरियाणवी का सीना आज गर्व से चौड़ा हो गया है. हरियाणा की दमदार और साहसी बेटी को बहुत-बहुत बधाई.

पहला पदक जीतते देखकर हो रहा है गर्वः राहुल गांधी

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भी मनु भाकर को बधाई दी है. उन्होंने X पर पोस्ट में लिखा, ‘भारत को पेरिस ओलंपिक गेम्स 2024 में अपना पहला पदक जीतते हुए देखकर गर्व महसूस हो रहा है. बधाई हो मनु भाकर, कांस्य के लिए – ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज. हमारी बेटियों ने हमें एक शानदार शुरुआत दी है.’ अभी और मेडल आने बाकी हैं.’

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा कि, ‘मनु भाकर ने पेरिसओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीतकर हमें गौरवान्वित किया है.

उन्होंने X पर पोस्ट में लिखा बधाई हो मनु भाकर, आप सच्चे चैंपियन हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *