5 जूतों की सज़ा और ₹15000 जुर्माना… आगरा के मौलवी ने कुछ यूँ रफा-दफा करवाया बलात्कार का मामला, यूपी पुलिस ने शुरू की जाँच

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने लगा। इस वीडियो में एक पंचायत में 5 पंच बैठे दिख रहे हैं। पंचों का नेतृत्व एक मौलवी कर रहा है।

आगरा मौलवी रेप जूतेउत्तर प्रदेश के आगरा जिले में रेप जैसे गंभीर मामले को भी 5 जूते मार कर रफा-दफा कर लेने का मामला सामने आया है। इस अजीबोगरीब समझौते का मास्टरमाइंड एक मौलवी बताया जा रहा है जिसके खिलाफ अब पुलिस FIR दर्ज कर रही है। गुरुवार (25 जुलाई, 2024) को की गई मौलवी की इस करतूत का वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मौलवी के साथ पंचायत में मौजूद 4 अन्य पंच भी फरार हो गए हैं। पुलिस आरोपितों की तलाश के साथ मामले में जाँच व अन्य जरूरी कानूनी कार्रवाई में जुटी हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना आगरा के थाना क्षेत्र शाहगंज की है। यहाँ 25 जुलाई को भोगीपुरा पुलिस चौकी पर एक व्यक्ति ने अपनी बेटी के लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत में लड़की के पिता ने बताया कि उनकी बेटी घर से कहीं चली गई जिसका कोई अता-पता नहीं है। पुलिस मामले में जाँच कर ही रही थी कि अगले दिन भोर में 3 बजे लड़की का पिता फिर से थाने पहुँच गया। उसने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी वापस लौट आई है और उनको अब कोई पुलिसिया कार्रवाई नहीं चाहिए।

इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने लगा। इस वीडियो में एक पंचायत में 5 पंच बैठे दिख रहे हैं। पंचों का नेतृत्व एक मौलवी कर रहा है। वीडियो में वो मौलवी एक युवक को 5 जूते मारने की सजा सुना रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इसकी जाँच शुरू की तो असल घटना निकल कर सामने आई। बताया जा रहा है कि 25 जुलाई को एक मुस्लिम युवक अपनी ही समुदाय की लड़की को उसके घर से भगा ले गया था। उसने किसी अज्ञात जगह ले कर कर लड़की को कोल्डड्रिंक में नशा दिया और बाद में बलात्कार किया।

इधर लड़की को घर पर न पा कर उसके अम्मी-अब्बू परेशान हो गए। उन्होंने फ़ौरन इस घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस की सक्रियता को देख कर आरोपित ने पीड़िता को उसके घर वापस लौटा दिया। घर आने के बाद दोनों पक्षों की तरफ से मोहल्ले के एक मौलवी ने मामले में हस्तक्षेप किया। उसने लड़की के घर वालों को बेइज्जती आदि का डर दिखाया और 5 पंचों के साथ पंचायत करने लगा। पंचायत ने आरोपित युवक को 5 जूते मारने का फरमान सुनाया। आरोपित की पिटाई पीड़िता से ही करवाई गई।

बताया यह भी गया है कि आरोपित द्वारा पीड़िता को हर्जाने के तौर पर 15 हजार रुपए भी पंचायत में दिलवाए गए। इसी फरमान के साथ पीड़ित और आरोपित पक्ष की मौजूदगी में रेप जैसे गंभीर मामले पर पर्दा डाल दिया गया। ACP मयंक तिवारी ने बताया कि वायरल वीडियो का संज्ञान ले कर केस दर्ज करवाया जा रहा है। इस बीच पीड़िता ने आरोपित द्वारा लिए गए रुपए भी वापस कर दिए हैं। घटना के बाद मौलवी सहित पंचायत में मौजूद पंच फरार हो गए हैं। पुलिस फरार सभी आरोपितों की तलाश के साथ मामले में जरूरी जाँच व कानूनी कार्रवाई कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *