विनेश फोगाट अयोग्य घोषित, नहीं मिलेगा कोई मेडल: फाइनल में पहुँचने के बाद हुईं डिस्क्वालिफाई, 50kg से ज्यादा निकला वजन

भारतीय ओलंपिक संघ ने इस संबंध में मीडिया में कहा भारतीय पहलवान विनेश फोगट को अधिक वजन होने के कारण महिला कुश्ती 50 किग्रा से अयोग्य घोषित कर दिया गया। भारत को उनके अयोग्य करार दिए जाने पर खेद है।

महिला कुश्ती के 50 किग्रा. वर्ग के फाइनल में पहुँचने के बाद भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को ओलंपिक में अयोग्य करार दे दिया। रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि उनका वजन 50 किलो से ज्यादा होने की वजह से उन्हें डिस्क्वालिफाई किया गया। नियमों के अनुसार, किसी भी रेसलर को किसी भी वर्ग में सिर्फ 100 ग्राम ज्यादा वजन की छूट दी जाती है लेकिन विनेश का वेट इससे ज्यादा था।

भारतीय ओलंपिक संघ ने इस संबंध में मीडिया में कहा भारतीय पहलवान विनेश फोगट को अधिक वजन होने के कारण महिला कुश्ती 50 किग्रा से अयोग्य घोषित कर दिया गया। भारत को उनके अयोग्य करार दिए जाने पर खेद है। रात भर टीम द्वारा किए गए बेहतरीन प्रयासों के बावजूद, आज सुबह उनका वजन 50 किग्रा से कुछ ग्राम अधिक पाया गया। टीम द्वारा आगे इस समय कोई टिप्पणी नहीं की जाएगी। भारतीय टीम अनुरोध करती है कि अब विनेश की निजता का सम्मान किया जाए और आने वाले खेलों पर ध्यान दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *