‘निराश मत होइए…’ विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित किए जाने पर सीएम योगी का रिएक्शन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेरिस ओलंपिक के फाइनल से पहले वजन अधिक होने के कारण अयोग्य करार दी गईं भारतीय पहलवान विनेश फोगाट की हौसलाअफजाई करते हुए बुधवार को कहा कि पूरा देश उनके साथ खड़ा है और वह जल्द ही पहले से ज्यादा मजबूत होकर मैदान में वापसी करेंगी।

सीएम योगी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, ”विनेश फोगाट जी, आप सभी भारत वासियों के लिए गौरव हैं, विजेता हैं, चैंपियन हैं। निराश मत होइए… पेरिस ओलंपिक-2024 में आपके उत्कृष्ट प्रदर्शन ने विश्व पटल पर मां भारती को स्वर्णिम आभा से दीप्त किया है।”

उन्होंने कहा, ”आशा ही नहीं, पूर्ण विश्वास है कि आप जल्द ही पहले से अधिक मजबूत होकर मैदान में वापसी करेंगी। पूरा देश आपके साथ खड़ा है।”

ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनकर इतिहास रचने वाली विनेश फोगाट को महिलाओं की 50 किलो भार वर्ग कुश्ती स्पर्धा के फाइनल से पहले वजन अधिक पाए जाने के कारण बुधवार को ओलंपिक के अयोग्य घोषित कर दिया गया। उन्हें आज देर रात स्वर्ण पदक का मुकाबला खेलना था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विनेश को हौसला देते हुए कहा कि वह भारत का गौरव हैं और उन्हें मजबूती से वापसी करनी है। उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘विनेश आप चैंपियनों में चैंपियन हो। आप भारत का गौरव हो और हर भारतीय के लिए प्रेरणास्रोत हो।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *