सिस्टम से पक गई है ये लड़की, विनेश फोगाट के संन्यास पर बोले शशि थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने लिखा, ‘इस सिस्टम से पक गई है ये लड़की। लड़ते-लड़ते थक गई है ये लड़की।’ साथ ही उन्होंने लिखा, ‘सॉरी विनेश।’ इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी फोगाट को लेकर एक्स पर संदेश दिया था।

सिस्टम से पक गई है ये लड़की, विनेश फोगाट के संन्यास पर बोले शशि थरूरपेरिस ओलंपिक में अयोग्य घोषित होने के बाद पहलवान विनेश फोगाट ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। इसपर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी प्रतिक्रिया दी है और कहा कि ‘सिस्टम से पक गई लड़की’। उन्होंने फोगाट की एक तस्वीर भी साझा की है। खास बात है कि बुधवार को फाइनल मुकाबले से कुछ घंटों पहले ही वजन ज्यादा होने के चलते स्टार भारतीय रेसलर को अयोग्य घोषित कर दिया था।

उन्होंने कहा था, ‘मैंने आपके साहस, आपकी मेहनत और लगन को देखा है। आप ओलम्पिक के दंगल में देश की करोड़ों लड़कियों के सपनों के लिए लड़ रही थीं। आपके शानदार खेल से उन करोड़ों लड़कियों के सपनों को उड़ान मिली है, जो छोटे-छोटे शहरों से आती हैं, तमाम चुनौतियों से जूझते हुए, सिस्टम से लड़ते हुए, विपरीत हालातों को हराकर बड़े मंचों पर पहुंचने की आकांक्षा रखती हैं। आपके शानदार खेल ने पूरे देश को गर्व से भर दिया।’

फोगाट ने गुरुवार को कहा, ‘मां कुश्ती मेरे से जीत गई मैं हार गई माफ करना आपका सपना मेरी हिम्मत सब टूट चुके इससे ज्यादा ताकत नहीं रही अब। अलविदा कुश्ती 2001-2024। आप सबकी हमेशा ऋणी रहूंगी माफी।’

फोगाट ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ भी यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर मोर्चा खोला था। उस दौरान उनके साथ ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक और पहलवान बजरंग पूनिया समेत कई बड़े नाम शामिल थे। खास बात है कि उस दौरान कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों के नेता दिल्ली में जारी विरोध प्रदर्शन में पहुंचे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *