सपा MLA जाहिद बेग के घर में पंखे से लटकी मिली नाबालिग लड़की, 7 साल से कर रही थी काम: UP के भदोही की घटना, पूछताछ में जुटी पुलिस

जाहिद बेगउत्तर प्रदेश के भदोही के समाजवादी पार्टी विधायक जाहिद बेग के घर से एक नाबालिग लड़की की लाश बरामद हुई है। नाजिया MLA जाहिद के यहाँ नौकरानी थी और पिछले 7 वर्षों से उनके घर पर काम करती थी। नाजिया की लाश विधायक जाहिद बेग के घर में एक कमरे से बरामद हुई है, वह फांसी पर लटकी हुई थी।

जानकारी के अनुसार, सोमवार (9 सितम्बर, 2024) को सुबह विधायक के परिवार को घर की दूसरी मंजिल पर नाजिया का शव पंखे से लटकता मिला। इसके बाद इस मामले में पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने पहुँच कर शव को उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बताया गया कि नाजिया 17 साल की थी और विधायक के यहाँ पिछले 7 साल से काम कर रही थी। वह घर में नौकरानी थी। उसे ऊपर का स्टोर रूम रहने के लिए मिला हुआ था। जब वह सोमवार को काम करने के लिए नहीं आई तो दूसरी नौकरानी को उसे बुलाने भेजा गया। दूसरी नौकरानी ने पंखे से उसे लटकता पाया।

नाजिया के घर वाले दूसरी जगह पर कांशीराम आवास में रहते हैं। MLA जाहिद बेग के घरवालों ने बताया कि रविवार को नाजिया खानापीना खाने के बाद अपने कमरे में रात 10 बजे गई और इसके बाद ही यह घटना हो गई। मामले में अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इन्तजार किया जा रहा है।

पुलिस ने लोगों से पूछताछ के अलावा घटनास्थल पर फोरेंसिक टीम को भेज कर सबूत भी इकट्ठा किए हैं। यह साफ़ नहीं हो सका है कि नाजिया की फांसी का कारण क्या था। पुलिस ने नाजिया के घरवालों से भी पूछताछ की। नाजिया के पिता इमरान ने बताया कि उन्होंने 7 महीने पहले नाजिया का फोन छीन लिया था। नाजिया इसके बाद नाराज थी।

पुलिस ने कमरे से नाजिया से उसका फोन भी जब्त किया है। इस मामले में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुँचे हैं। पुलिस ने बताया कि सूचना के बाद टीम ने शव को कब्जे में लिया था, उसकी मौत के सभी बिन्दुओं पर जाँच की जा रही है। पुलिस ने कहा है कि फांसी के कारणों का पता नहीं चला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *