कर्नाटक: JDS विधायक का दावा- 60 करोड़ और मंत्री पद का मिला था ऑफर

नई दिल्ली। कर्नाटक में विधायकों की खरीद-फरोख्त की खबरों के बीच जेडीएस के एक विधायक ने बड़ा दावा कर सनसनी फैला दी है. जेडीएस विधायक शिवालिंगा गौड़ा का दावा है कि पूर्व सीएम और बीजेपी नेता जगदीश शेट्टार ने उनकी पार्टी के एक विधायक 60 करोड़ और मंत्री पद ऑफर किया था.

कांग्रेस का आरोप है कि कर्नाटक की कुमारस्वामी सरकार गिराने के लिए बीजेपी ऑपरेशन लोटस चला रही है. कांग्रेस का ये आरोप कुछ विधायकों की लुकाछिपी की वजह से है. कांग्रेस विधायक महेश कुमाथल्ली, उमेश जाधव, रमेश जारकीहोली, बी नागेंद्र मुंबई के होटल में बताये जा रहे हैं. हालांकि पार्टी का दावा है कि सारे विधायक उसके संपर्क में है.

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस का हर विधायक हमारे साथ होगा. सारे विधायक हमारे संपर्क में हैं. कांग्रेस बेशक सारे विधायकों के अपने साथ होने का दावा कर रही है लेकिन 18 जनवरी को कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाकर उसने अपनी बेचैनी जाहिर कर दी है. कांग्रेस ने विधायकों के नाम एक चिट्ठी जारी की है, जिसमें कहा गया है कि 18 जनवरी को दोपहर साढ़े 3 बजे विधान सौदा के कॉन्फ्रेंस हॉल में सिद्धारमैया के नेतृत्व में कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी. जो विधायक इस बैठक में नहीं आएंगे उनके बारे में यही समझा जाएगा कि उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता छोड़ दी है.

सवाल उठता है कि सब कुछ अगर ठीक है तो इस तरह की बैठक और ऐसी बयानबाजी की जरुरत क्यों? वहीं, बीजेपी कांग्रेस के हर आरोप को खारिज कर रही है. पार्टी का कहना है कि कर्नाटक में ऑपरेशन लोटस जैसी कोई बात नहीं है.

बीजेपी नेता प्रह्लाद जोशी के मुताबिक कुमारस्वामी खुद कह चुके हैं वो बीजेपी विधायकों के संपर्क में थे. इसलिए हमने अपने विधायकों को एक जगह पर रखा है. इस पूरी समस्या की जड़ सिद्धारमैया है. उन्होंने कभी नहीं चाहा और न चाहते कि कुमारस्वामी की सरकार रहे. वो समस्या खड़ी कर रहे हैं साथ ही ये कह रहे हैं कि वो संकटमोचक हैं.

वहीं, बीजेपी नेता येदियुरप्पा बेंगलुरू पहुंच चुके हैं. उन्होंने कहा कि हमने कांग्रेस को तोड़ने की कोशिश नहीं की. हम लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं. हम होटल में आराम करना चाहते थे जिसके बाद जेडीएस और कांग्रेस में डर पैदा हो गया.

पूर्व सीएम ने कहा कि मैं जेडीएस और कांग्रेस को बताना चाहता हूं कि आप अपने विधायक को एकसाथ रखिए. कांग्रेस और जेडीएस हमारे विधायकों को लेना चाहती है. हमारा कोई भी विधायक उनके पास नहीं जाएगा. येदियुरप्पा ने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव में हमारा लक्ष्य 20 सीटें हासिल करना है और हम इस पर अपना काम करना शुरू करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *