ICC World Cup: पाकिस्तान पहले ही मैच में शर्मसार, 27 साल के सबसे कम स्कोर में सिमटा

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup 2019) से पहले बड़े-बड़े दावे करने वाली पाकिस्तानी टीम को पहले ही मैच में शर्मसार होना पड़ा है. वेस्टइंडीज (West Indies) ने शुक्रवार को उसे 21.4 ओवर में महज 105 रन पर समेट दिया. पाकिस्तान (Pakistan) का एक भी बल्लेबाज 25 की रनसंख्या नहीं छू सका. यह 1992 के विश्व कप के बाद पाकिस्तानी टीम का किसी भी विश्व कप में सबसे कम स्कोर है. पाकिस्तानी टीम 1992 में इंग्लैंड के खिलाफ महज 74 रन बनाकर आउट हो गई थी. यह मौजूदा विश्व कप में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान दोनों का ही टीमों का पहला वर्ल्ड कप है.

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टॉस जीता और पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया. वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए पाकिस्तान की बैटिंग के धुर्रे बिखेर दिए. पाकिस्तान को झटके देने की शुरुआत शेनन कॉट्रेल ने की. उन्होंने पारी के तीसरे ओवर में पाकिस्तानी ओपनर इमाम उल हक (2) को चलता किया.

इमाम उल हक का विकेट तो जैसे ताश के महल का पहला पत्ता था, जो गिरा. इसके बाद तो बस पाकिस्तानी बल्लेबाज आते-जाते रहे. इमाम के थोड़ी देर बाद उनके साथी ओपनर फखर जमां (22) गए. फिर हैरिस सोहैल (8)और बाबर आजम (22) का नंबर आया. पांचवें नंबर पर बैटिंग करने आए पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद (8) भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके. वे 75 के टीम स्कोर पर पांचवें बल्लेबाज के तौर पर आउट हुए.

pakistan

पाकिस्तानी टीम के बाकी बल्लेबाज भी 30 रन जोड़कर आउट हो गए. मोहम्मद हफीज ने 16 और वहाब रियाज ने 18 रन बनाए. इमाद वीम और हसन अली एक-एक रन बनाकर आउट हुए. शादाब खान खाता भी नहीं खोल सके.

वेस्टइंडीज की ओर से सबसे अधिक विकेट ओशाने थॉमस (Oshane Thomas) ने लिए. कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) ने भी बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके. ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) को दो विकेट मिले. एक विकेट शेनन कॉट्रेल (Sheldon Cottrell) के खाते में गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *