किलर मिलर ने ‘प्लेयर आफ द मैच’ बनकर तोड़ दिया एबी डिविलियर्स का यह खास रिकार्ड

दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में जब टीम इंडिया ने 211 रन बनाए तो ऐसा लग रहा था कि शायद भारतीय टीम को जीत मिल जाएगी क्योंकि इस स्कोर तक पहुंचना उतना आसान नहीं था। हालांकि इस उम्मीद को साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर और वान डर डुसेन ने पूरी तरह से झुठला दिया और 5 गेंद शेष रहते हुए अपनी टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी।

इस मैच में डुसेन ने किलर मिलर से बड़ी पारी खेली, लेकिन डेविड मिलर को ही प्लेयर आफ द मैच का खिताब दिया गया। दरअसल उन्होंने भारत के खिलाफ आते ही जिस तरह से चार्ज करना शुरु किया उससे ये साफ हो गया कि आइपीएल 2022 में खेलने का उन्हें कितना फायदा हुआ। वहीं मिलर को देखकर डुसेन ने भी अपना गेयर बदल दिया जो शुरुआत में संघर्ष करते हुए दिख रहे थे।

मिलर ने तोड़ा एबी डिविलियर्स का रिकार्ड

इस मुकाबले में डेविड मिलर को उनकी पारी के लिए प्लेयर आफ द मैच का खिताब दिया गया। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये 8वां मौका था जब मिलर के ये टाइटल जीता। इससे पहले साउथ अफ्रीका की तरफ से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार प्लेयर आफ द मैच का खिताब जीतने का रिकार्ड एबी डिविलियर्स के नाम पर दर्ज था। अब डेविड मिलर ने एबी को पीछे छोड़ दिया है और साउथ अफ्रीका के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार प्लेयर आफ द मैच का खिताब जीतने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *