मथुरा: काटी गई शाही ईदगाह मस्जिद की लाइट, ₹3 लाख का जुर्माना भी

उत्तर प्रदेश के मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद के चलते शाही ईदगाह मस्जिद चर्चा में रही है। यह श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पास ही स्थित है। इस मस्जिद की बिजली काट दी गई। साथ ही बिजली चोरी को लेकर मुकदमा दर्ज हुआ और 3 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया। मस्जिद में बिना कनेक्शन के बिजली का उपयोग किया जा रहा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मस्जिद में बिजली चोरी के इस मामले को लेकर हिंदूवादी संगठनों और श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति निर्माण ट्रस्ट समेत अन्य ने ऊर्जा मंत्री एके शर्मा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत की थी। इस शिकायत में मस्जिद में बिजली कनेक्शन न होने की जानकारी देते हुए कार्रवाई करने की माँग की थी।

इस शिकायत के बाद बिजली विभाग ने मामले की जाँच कर शिकायत को सही पाया। इसके बाद, अधिकारियों ने बिजली थाना और गोविंद नगर थाने की पुलिस के साथ लेते छापेमारी की। इस छापेमारी में करीब 50 लोग शामिल थे। छापेमारी के बाद कार्रवाई करते हुए शाही ईदगाह मस्जिद की बिजली काट दी गई।

चूँकि, माहौल खराब होने का डर था इसलिए प्रशासन ने इस पूरी कार्रवाई को गुप्त रखा था। साथ ही, कार्रवाई के दौड़ा पूरी तरह से वीडियोग्राफी की गई है। बिजली चोरी के इस मामले में एसडीओ ने कृष्णा नगर स्थित बिजली थाना में शाही ईदगाह कमेटी का संचालन कर रही इंतजामिया कमेटी के सचिव तनवीर अहमद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनेश शर्मा द्वारा मुख्यमंत्री को लिखा गया शिकायती पत्र (फोटो साभार : भास्कर)

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने दावा किया है कि उन्होंने गत 28 जनवरी को पत्र लिखकर योगी आदित्यनाथ से बिजली चोरी की शिकायत की थी। इसके बाद ही बिजली विभाग ने यह कार्रवाई की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *