हिंदू बच्चियों को भी हिजाब पहनाने वाले स्कूल पर चलेगा बुलडोजर, 3 दिन की मोहलत

हिंदू बच्चियों को भी हिजाब पहनाने वाले स्कूल पर चलेगा बुलडोजर, 3 दिन की मोहलत इस्लामिक रीति रिवाजों को लागू करने वाले स्कूल पर शिवराज सरकार सख्त ऐक्शन ले रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से सख्त कार्रवाई के आदेश के बाद अब गंगा जमुना स्कूल पर बुलडोजर भी चलाया जा सकता है। रविवार को नगर पालिका ने स्कूल को नोटिस भेज दिया है। स्कूल की एक इमारत को बिना अनुमति बनाए जाने का आरोप लगाते हुए नगर पालिका ने तीन दिन में जवाब मांगा है। स्कूल संचालक की पत्नी के नाम पर बताया जा रहा है। धर्मांतरण की कोशिशें और मस्जिद तक गुप्त रास्ता जैसे खुलासों के बाद प्रशासन ने स्कूल से जुड़े लोगों को हिरासत में लेना शुरू कर दिया है। स्कूल संचालकों के व्यापार-व्यवसाय पर भी छापेमारी की जा रही है। पेट्रोल पंप सहित कई दुकानों को सील कर दिया गया है। कई लोग फरार हैं।

रविवार यानी छुट्टी के दिन जारी किए गए इस नोटिस को स्कूल को भेजा गया है। नोटिस रशके जहां पति राशिद खान के नाम पर भेजा गया है। राशिद स्कूल के बोर्ड मेम्बर में से एक है, जिनके खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है और वो फरार है जबकि स्कूल की जमीन पर मालिकाना हक उनकी पत्नि रशके जहां का है लिहाजा उनके नाम नोटिस जारी हुआ है। दमोह नगर पालिका निगम के अधिकारी द्वारा बताया गया कि स्कूल की जो निर्माण बिल्डिंग बन रही है उसे बनाने के लिए नगर पालिका से अनुमति नहीं ली गई है। इसको देखते हुए नोटिस भेजा गया है और 3 दिन का समय दिया गया है।

प्याज के छिलकों की तरह उघड़ रहीं परतें: गृह मंत्री
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मश्रिा ने कहा कि दमोह के विवादित गंगा जमना स्कूल में कथित धर्मांतरण के मामले में जांच सही दिशा में जा रही है और मामले में प्याज के छिलकों की तरह परतें उघड़ रहीं हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि दमोह मामले में जांच की जा रही है। परतें उघड़ रहीं हैं। जांच सही दिशा में जा रही है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि फरार आरोपियों, इस तरह की फिरकापरस्त ताकतों और माफिया पर प्रदेश में बुलडोजर चलता ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *