चलती ट्रेन में लगी आग, 3 डिब्बे हुए खाक; जरा सी देरी होती तो सकता था बड़ा हादसा

चलती ट्रेन में लगी आग, 3 डिब्बे हुए खाक; जरा सी देरी होती तो सकता था बड़ा हादसा नई दिल्ली। ट्रेन से जुड़े हादसे इन दिनों डरा दे रहे हैं। बीते महीने ओडिशा के बालासोर में हुए कोरोमंडल एक्स्प्रेस हादसे के बाद ट्रेन से जुड़ी किसी भी तरह की अप्रिय घटना का नाम सुन कर ही दिल सहम उठता है। शुक्रवार को हावड़ा-सिकंदराबाद फलकनुमा एक्सप्रेस में आग लग गई। ट्रेन के तीन कोट में आग लगने के बाद अफरातफरी मच गई। शुक्रवार सुबह 11:30 बजे तेलंगाना के मुम्मीपल्ली और पगिडीपल्ली के बीच ट्रेन में आग लग गई। इसके बाद ट्रेन को रोक दिया गया। जैसे ही ट्रेन में धुआं निकलते देखा गया तब यात्रियों को एक्सप्रेस से सुरक्षित उतार दिया गया है।

2 जून को, चेन्नई जाने वाली कोरोमंडल एक्सप्रेस ओडिशा के बालासोर में बहंगा बाजार स्टेशन के पास खड़ी थी। बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस भी पटरी से उतर गई। उस भयानक हादसे के एक महीने बाद ट्रेनों को लेकर एक के बाद एक कई घटनाएं घट रही हैं। इससे रेलवे पर यात्रियों की सुरक्षा को लेकर एक बार फिर सवाल खड़ा हो गया। शुक्रवार को हुई घटना के पहले भी कई ट्रेनें में आग लगने की खबरें सामने आईं हैं।

ओडिशा के ब्रह्मपुर में सिकंदराबाद-अगरतला एक्सप्रेस में आग लग गई। उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में भरवाड़ी स्टेशन के पास सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस के एक डिब्बे में धुआं देखा गया। ओडिशा के नौपारा जिले में दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस में भी आग लग गई और अफरा-तफरी मच गई। ओडिशा के बरगढ़ जिले में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। मध्य प्रदेश के जबलपुर में रसोई गैस ले जाने वाले दो वैगन के साथ हादसा हो गया। हालांकि, कोई घायल नहीं हुआ। ट्रेनों में ऐसे हादसों की स्थिति में सुरक्षा का सवाल बार-बार उठता रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *