हम तो चाहते हैं कि 100 साल जिएं, पर… शरद पवार के उम्र वाले बयान पर देवेंद्र फडणवीस

हम तो चाहते हैं कि 100 साल जिएं, पर... शरद पवार के उम्र वाले बयान पर देवेंद्र फडणवीसनई दिल्ली। महाराष्ट्र की सियासत में हुए उलटफेर के बाद हर दिन अलग अलग बयान सामने आ रहे हैं। हाल ही में शरद पवार से बगावत कर गए उनके भतीजे अजित पवार की तरफ से दिए बयान को लेकर शरद गुट में काफी गुस्सा है। अजिति पवार ने शरद पवार को कहा कि वह 83 साल के हो चुके हैं, ऐसे में अब उन्हें आशीर्वाद दे कर राजनीति से सन्यास ले लेना चाहिए। उनके इस बयान पर शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने 80 साल के ऊपर के दिग्गज लोगों के बारे में जिक्र करते हुए उन्हें काउंटर किया है। शरद पवार की उम्र को लेकर हो रही बोलबाजी के बीच महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के संस्थापक शरद पवार के 100 साल जीने की दुआ की है। मगर फड़नवीस ने पवार के उम्र का हावाला देकर सहानुभूति हासिल करने पर वाले उनके फॉलोवर्स की आलोचना की है।

फड़नवीस की यह टिप्पणियां शरद पवार के खेमे और अजित पवार के नेतृत्व वाली उनकी पार्टी से अलग हुई यूनिट के सदस्यों के बीच खींचतान के बीच आई हैं। दो दिन पहले एक सार्वजनिक बैठक में अजित पवार अपने चाचा के उस पार्टी के नेतृत्व पर सवाल उठाते दिखे, जिस पर वह अब अपना कब्जा बता रहे हैं।

63 साल के अजित पवार ने एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, “अन्य पार्टियों में नेता एक उम्र के बाद रिटायर हो जाते हैं। बीजेपी में नेता 75 साल में रिटायर हो जाते हैं, आप कब रिटायर होने वाले हैं? आपको नए लोगों को भी मौका देना चाहिए। अगर हम गलती करते हैं तो हमें बताएं। आपकी उम्र 83 साल है। आप हमें आशीर्वाद दें।” रविवार को एक चौंकाने वाले कदम में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल होने वाले अजित पवार ने कहा, “हर किसी की अपनी पारी होती है। सबसे अधिक प्रॉडक्टिव लोग 25 से 75 साल के बीच होते हैं।”

शरद पवार बेटी सुप्रिया सुले ने कहा, “कुछ लोग कह रहे हैं कि जो लोग अब वरिष्ठ हैं उन्हें हमें आशीर्वाद देना चाहिए। उन्हें काम करना क्यों बंद करना चाहिए? रतन टाटा 86 साल के हैं। सीरम इंस्टीट्यूट के साइरस पूनावाला की उम्र 84 साल है। अमिताभ बच्चन 82 साल के हैं…,” अपने भाषण में सुप्रिया सुले ने कहा, वॉरेन बफे और फारूक अब्दुल्ला का भी नाम लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *