टॉम क्रूज ने मिशन इम्पॉसिबल 7 के लिए चार्ज की 100 करोड़ रुपये फीस! कलेक्शन तोड़ रहा रिकॉर्ड

हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज61 साल के हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज अपने करियर के बेस्ट फेज में हैं. साल 2022 में अपनी फिल्म ‘टॉप गन: मेवरिक’ से बॉक्स ऑफिस पर धमाल करने के बाद अब टॉम अपनी हिट सीरीज मिशन इम्पॉसिबल के साथ वापस आ गए हैं. ‘मिशन इम्पॉसिबल 7’, 12 जुलाई को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. इस फिल्म का पूरा नाम ‘मिशन: इम्पॉसिबल- डेड रेकनिंग पार्ट वन’ है. इस फिल्म को देखकर पता चलता है कि टॉम क्रूज हॉलीवुड सिनेमा के टॉप सुपरस्टार क्यों कहे जाते हैं.

दुनियाभर के फैंस ‘मिशन इम्पॉसिबल 7’ देखने के लिए उत्साहित थे. अब जब ये रिलीज हो गई है तो दर्शकों का उत्साह देखने लायक है. एक्शन और मिस्ट्री से भरपूर इस फिल्म में टॉम क्रूज जबरदस्त स्टंट करते नजर आए हैं. फिल्म में टॉम को मोटरबाइक लेकर पहाड़ से जम्प लगाते देखा जा सकता है. एक्टर ने बताया ये उनका अभी तक का सबसे खतरनाक स्टंट है. वो बचपन से ये स्टंट करना चाहते थे. यूं तो बहुत से दर्शकों की उम्मीदों पर ये फिल्म खरी नहीं उतरी, फिर भी इसे देखने सिनेमाघरों में लोग पहुंच रहे हैं.

टॉम क्रूज ने ली इतनी फीस

टॉम क्रूज हॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे महंगे एक्टर्स में से एक हैं. उनकी फीस की बात करें तो द सन की खबर के अनुसार, मिशन इम्पॉसिबल फ्रैंचाइजी की पिछली फिल्मों से टॉम क्रूज 100 मिलियन डॉलर यानी लगभग 822 करोड़ रुपये की कमाई कर चुके हैं. ‘मिशन इम्पॉसिबल 7’ के लिए उन्होंने 12 से 14 मिलियन डॉलर यानी लगभग 98-115 करोड़ रुपये फीस के तौर पर लिए हैं. रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि टॉम बॉक्स ऑफिस पर आने वाले मुनाफे का एक हिस्सा भी ले रहे हैं. इसके अलावा टॉम इस फिल्म के प्रोड्यूसर भी हैं, इसका फायदा भी उन्हें मिलने वाला है. जस्ट जेरेड की रिपोर्ट के मुताबिक, टॉम क्रूज की नेट वर्थ 600 मिलियन डॉलर यानी लगभग 4,944 करोड़ रुपये है.

मिशन इम्पॉसिबल फ्रैंचाइजी ने स्पाई थ्रिलर फिल्मों को अलग आयाम दिया है. इस सीरीज की वजह से सिनेमा में नए टेम्पलेट की शुरुआत हुआ, जिसमें टेक्नोलॉजी ने अहम रोल निभाया. साथ ही इसके जबरदस्त एक्शन सीक्वेंस ने जेम्स बॉन्ड फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है. स्क्रीनरैंट की खबर के मुताबिक, ‘मिशन इम्पॉसिबल 7’ को अपना बजट रिकवर करने के लिए 800 मिलियन डॉलर यानी लगभग 6,580 करोड़ रुपये ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर कमाने पड़ेंगे.

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कर रही कमाल

भारत के बॉक्स ऑफिस पर फिल्म अच्छी कमाई कर रही है. पहले दिन में ‘मिशन: इम्पॉसिबल- डेड रेकनिंग पार्ट वन’ ने भारत में 12.5 करोड़ रुपये कमाए थे. वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म ने दूसरे दिन 9 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. उम्मीद की जा रही है कि वीकेंड पर टॉम क्रूज की फिल्म की कमाई में बड़ा उछाल आएगा. देखना होगा इसका कलेक्शन कितना जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *