सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल, तंमचे-कारतूसों का उत्तराखंड से यूपी-दिल्ली में सप्लाई, अवैध हथियारों की फैक्ट्री का खुलासा

सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल, तंमचे-कारतूसों का उत्तराखंड से यूपी-दिल्ली में सप्लाई, अवैध हथियारों की फैक्ट्री का खुलासाएसटीएफ और उत्तराखंड की उधमसिंहनगर पुलिस ने अवैध हथियारों की फैक्ट्री पकड़ी है। सेमीऑटोमैटिक पिस्टल, तंमचे, कारतूत  आदि हथियार बनाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपी यूपी के रहने वाले हैं। पुलिस कार्रवाई में बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए। सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल, तंमचे-कारतूसों का उत्तराखंड से यूपी, दिल्ली, हरियाणा आदि राज्यों में सप्लाई होती थी।

बुधवार को एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने कार्रवाई की जानकारी दी। एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि ज्वांइट ऑप्रेशन के तहत कार्यवाही करते हुए कल रात्रि थाना बाजपुर थाना क्षेत्र से 02 बड़े अवैध हथियारों के तस्कर गुच्छन व शाहिद उर्फ पप्पी को गिरफ्तार किया है। इनके द्वारा बाजपुर क्षेत्र में एक हथियारों की फैक्ट्री को संचालित किया जा रहा था।

इस फैक्ट्री में भारी मात्रा में निर्मित व अर्धनिर्मित हथियार, कारतूस व उनको बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं।  एसएसपी एसटीएफ अग्रवाल ने बताया कि उत्तराखंड एसटीएफ जनपद उधम सिंह नगर में हथियारों की एक बड़ी फैक्ट्री संचालित होने गोपनीय सूचना काफी समय से मिल रही थी जिस पर एसटीएफ की कुमाऊं यूनिट को लगाया गया था।

जिस पर टीम द्वारा उस मकान को घेरकर दबिश दी गयी तो उसके अन्दर हथियारों की एक बड़ी फैक्ट्री चलती पायी गयी। जहां से भारी मात्रा में  निर्मित व अर्ध निर्मित तमंचे पिस्टल कारतूस व हथियार बनाने के उपकरण बरामद हुए। पूछताछ में गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि वे पिछले 2 वर्ष से हथियारों की फैक्ट्री चला रहे थे।

गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों का विवरण-
1 गुच्चन पुत्र शब्बीर निवासी लालपुर बीबी, टांडा बदली, जिला रामपुर उत्तर प्रदेश।
2 शाहिद उर्फ पप्पी पुत्र मौ0 ताहिर, निवासी नगीना जिला बिजनौर।

बरामद माल का विवरण-
निर्मित व अर्धनिर्मित सेमीऑटोमैटिक पिस्टल, तंमचे 30, कारतूस 25 मैगजीन व हथियार बनाने के भारी उपकरण बरामद (भट्टी, नाल-02,स्प्रिग-73,पेंच-32, ट्रेगर-48, कमानी-08,कारतूस-25 कारतूस, व अन्य उपकरण जो कि अवैध असलाह बनाने में प्रयोग किये जाते हैं) एवं मोटरसाइकिल स्प्लेंडर संख्या uk06 एजे 3180

अपराधिक रिकॉर्ड
अभियुक्त पप्पी के खिलाफ 06 अभियोग पंजीकृत है तथा गुच्चन के खिलाफ 02 अभियोग आर्म्स एक्ट में ही उत्तर प्रदेष के विभिन्न थानों में दर्ज हैं तथा अन्य की जानकारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *