पहले दोस्ती, फिजिकल रिलेशन फिर ब्लैकमेलिंग… पैसे न मिलने पर धर्मांतरण का दबाव बनाती थी महिला

आरोपी महिला नेहा उर्फ मेहर (file Photo).बेंगलुरु पुलिस ने हनी ट्रैप में फंसाकर लोगों का लूटने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, गैंग में महिला भी शामिल जो फिलहाल फरार है. पुलिस का कहना है कि आरोपी महिला पहले सोशल मीडिया के जरिए लोगों से दोस्ती करती थी. उन्हें अपनी बातों में फंसाकर मिलने के लिए राजी करती थी. तय जगह पर मुलाकात के दौरान महिला पीड़ित के साथ हमबिस्तर होती थी. महिला के दोस्त उनकी अश्लील वीडियो और फोटो बना लिया करते थे. इसके बाद लोगों को ब्लैकमेल किया जाता और उनसे मोटी रकम वसूली जाती थी.

केस कराया गया है दर्ज

पुलिस के मुताबिक, हनी ट्रैप का शिकार हुए युवक का कहना था कि नेहा के साथ उसकी मुलाकात टेलीग्राम एप पर हुई थी. इसके बाद दोनों की बातें होना शुरु हो गया. इसी दौरान एक दिन नेहा ने उसे एक घर में मिलने के लिए बुलाया था. पीड़ित वहां पर चला गया. उसे नेहा मिली और फिर दोनों के बीच फिजिकल रिलेशन बने.

आरोपी महिला नेहा.
आरोपी महिला नेहा.

मिलने बुलाती, हमबिस्तर होती और वीडियो बनाया जाता

पुलिस ने बताया कि गैंग के पुरुष सदस्य पहले से उस स्थान पर मौजूद होते हैं. जैसे ही उनका शिकार वहां पर पहुंचता है तो नेहा उसके साथ फिजिकल रिलेशन बनाती है. गैंग के लोग पीड़िता के अश्लील फोटो-वीडियो रिकॉर्ड कर लेते हैं. इसके बाद हनी ट्रैप में फंस व्यक्ति को ब्लैकमेल करना शुरु हो जाता है. पुलिस का कहना है कि गैंग पैसों की डिमांड करता है. जो कोई पैसे देने से इनकार कर देता है तो उसे इस्लाम धर्म अपनाने का कहता है और नेहा से शादी करने का कहता है.

अब तक 50 लोगों से ऐंठे 35 लाख

डीसीपी साउथ के मुताबिक गैंग अब तक 50 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना चुका है. गैंग ने इन लोगों से अब तक 35 लाख रुपये से ज्यादा रकम ऐंठ ली है. हाल ही में जिस युवक को शिकार बनाया गया है उससे भी 50-60 हजार रुपए ऐंठे गए हैं. डीसीपी साउथ का कहना है कि गैंग यह काम बीते डेढ़ साल से कर रहा है. उन्होंने आगे बताया कि पूरा पेमेंट पेटीएम के जरिए किया जाता है.

तीन गिरफ्तार, आरोपी महिला फरार – पुलिस

डीसीपी साउथ का कहना है कि अभी तक गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार किए जा चुके हैं. उनके पास से 60 हजार रुपए भी बरामद किए गए हैं. आरोपी महिला नेहा उर्फ मेहर के महाराष्ट्र में होने की जानकारी मिली है. उसकी तलाश जारी है. साथ में यह भी पता लगाया जा रहा है कि इन लोगों ने किसी का धर्मपरिवर्तन तो नहीं कराया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *