नौकरी के नाम पर महिलाओं को स्कूल में बुलाकर करता था रेप, वीडियो बनाकर दूसरी लड़कियों को लाने के लिए कहता: प्रिंसिपल इरफान मोमीन गिरफ्तार, कराची का मामला

पाकिस्तान कराची प्रिंसिपल रेपपाकिस्तान के कराची (Karachi, Pakistan) में एक स्कूल के प्रिंसिपल को महिलाओं से ब्लैकमेलिंग और रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपित इरफ़ान मोमिन गुलशन-ए-हदीद स्कूल का मालिक और प्रिंसिपल भी है। पीड़ित महिलाओं की संख्या लगभग 45 बताई जा रही है।

थानाधिकारी नंद लाल ने पाकिस्तानी मीडिया को सोमवार (4 सितंबर 2023) को बताया कि सबूत के तौर पर स्कूल के CCTV फुटेज आदि अपने कब्ज़े में लिए हैं। स्कूल को भी सील कर दिया गया है। वहीं, अपने बचाव में आरोपित इरफान ने भी पीड़िताओं पर ब्लैकमेलिंग की शिकायत दर्ज करवाई है।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, कराची के प्राइवेट स्कूल गुलशन-ए-हदीद स्कूल में CCTV कैमरे ठीक करने आए अली लोधी नाम के एक मैकेनिक के हाथ में सबसे पहले प्रिंसिपल के करतूतों की फुटेज लगी थी। वीडियो में प्रिंसिपल महिलाओं से स्कूल कैम्पस में छेड़खानी करता दिख रहा है।

आरोपित ने पुलिस को बताया कि महिलाएँ स्कूल की स्टाफ नहीं है। ये सभी बाहरी हैं। मैकेनिक अली लोधी ने इसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। इस बीच शकील नाम के अन्य व्यक्ति ने आरोपित प्रिंसिपल से उसके वीडियो के आधार पर 10 लाख रुपए उगाही का प्रयास किया। आरोपित प्रिंसिपल ने इस मामले की शिकायत भी दर्ज करवाई।

दावा किया जा रहा है कि पूछताछ में आरोपित ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। आरोपित ने बताया कि वह महिलाओं को नौकरी देने के नाम पर स्कूल में बुलाया करता था। यहाँ वो उनके साथ यौन शोषण करके उनका वीडियो बना लिया करता था। बाद में इन्हीं वीडियो को दिखाकर वह पीड़िताओं से अन्य लड़कियों को लाने की डिमांड करता था।

पुलिस की एक टीम पीड़ित महिलाओं से सम्पर्क के लिए गठित की गई है। सभी पीड़िताओं के बयान के आधार पर आरोपित प्रिंसिपल पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस का यह भी कहना है कि अगर पीड़िताएँ मामले में शिकायत देने से इंकार भी करती हैं तो भी वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपित प्रिंसिपल पर कार्रवाई की जाएगी।

यह जानकारी भी सामने आई है कि आरोपित इरफान मोमिन अपना स्कूल गुलशन-ए-हदीद सरकार की अनुमति के बिना अवैध तौर पर चला रहा था। इस आधार पर प्रशासन ने स्कूल को सील भी कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *