अरबपति एलन मस्क की हो सकती है हत्या? दुनिया के सबसे अमीर आदमी के पिता को सता रहा डर, जानें क्यों

elon musk murderवॉशिंगटन। एलन मस्क के पिता ने अपने बेटे की हत्या की आशंका जताई है। एक रिपोर्ट में कहा गया कि सरकारी फैसलों पर मस्क का प्रभाव पड़ता है। उन्हें डर है कि अमेरिकी सरकार के खिलाफ जाने पर ऐसा हो सकता है। इसके अलावा उन्होंने पुतिन के रवैए पर भी चिंता जताई। एलन मस्क के पिता एरल मस्क (77) एक रिटायर्ड इलेक्ट्रोमैकेनिकल इंजीनियर हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने बेटे के लिए चिंतित हैं। एलन मस्क वर्तमान में लगातार जस्टिस डिपार्टमेंट और नकारात्मक प्रेस के हमलों का सामना कर रहे हैं। इससे पहले जुलाई में राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा था कि मस्क की जांच के कई तरीके हैं।

इससे पहले एलन मस्क मजाक में कह चुके हैं कि उनकी मौत रहस्यमय परिस्थितियों में हो सकती है। हालांकि इसके पीछे उन्होंने रूस को टार्गेट करने की कोशिश की थी। द यूएस सन की रिपोर्ट के मुताबिक एरल ने बताया कि वह और एलन दोनों इस बात को लेकर चिंतित हैं कि आखिर उनके साथ क्या हो सकता है। एक न्यूज आर्टिकल पर रिएक्शन देते हुए उन्होंने ऐसा कहा। एरोल ने पहले बताया था कि उन्होंने अपने बेटे को सुरक्षा कड़ी करने को कहा था। उन्होंने यह भी कहा कि एलन को भी इसी तरह का डर है।

एलन मस्क की कंपनी पर हो रहे मुकदमे

कुछ दिनों पहले न्याय विभाग की ओर से स्पेस एक्स पर मुकदमा दायर किया गया है। इसमें आरोप लगाया गया है कि कंपनी की ओर से शरणार्थियों के साथ भर्ती में भेदभाव किया जा रहा है। इसके अलावा बुधवार को यह खबर भी सामने आई कि अमेरिकी अभियोजक टेस्ला की ओर से टेक्सास में मस्क की हवेली बनाने के लिए कंपनी के फंड का कथित उपयोग करने से जुड़ी जांच कर रहे हैं। जुलाई में जो बाइडेन में कहा था कि ट्विटर की खरीद में सऊदी अरब की कंपनी को लेकर एलन मस्क की जांच की जा सकती है।

ट्विटर खरीदने के लिए लिया था कर्ज

पिछले साल अक्टूबर में एलन मस्क ने स्पेस एक्स से 1 अरब डॉलर का लोन लिया था। यह लोन तब लिया गया था जब एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा था। ट्विटर को खरीदने के लिए एलन मस्क की वित्तीय स्थिति मुश्किल में आ गई थी। मार्च तक एलन मस्क 42 फीसदी हिस्सेदारी और लगभग 79 फीसदी वोटिंग पावर के साथ स्पेस एक्स के सबसे बड़े शेयरधारक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *