जिसके लिए पुलवामा आतंकी हमला अंदरूनी साजिश, उसे कॉन्ग्रेस ने बनाया पार्टी का IOC सोशल मीडिया चीफ: विदेशों में फैलाएगा भारत-विरोधी प्रोपेगेंडा

कॉन्ग्रेस अवि डांडियानई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले पर जिसने फर्जी खबर फैलाई, उस यूट्यूबर अवि डांडिया पर कॉन्ग्रेस खासी मेहरबान है। पार्टी ने उसे ओवरसीज सोशल मीडिया चीफ का पद सौंपा है। यह जानकारी यूट्यूबर डांडिया ने शनिवार (23 सितंबर) को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट की। उसने लिखा कि उसे इंडियन ओवरसीज कॉन्ग्रेस (आईओसी) का सोशल मीडिया चीफ बनाया गया है।

अवि डांडिया ने लिखा, “मुझे इंडियन ओवरसीज कॉन्ग्रेस (आईओसी) का सोशल मीडिया चीफ नियुक्त करने के लिए राहुल गाँधी, सैम पित्रोदा, वीरेंद्र वशिष्ठ, कॉन्ग्रेस और ओवरसीज कॉन्ग्रेस के सभी लोगों का धन्यवाद। अब खेला होगा… पवन खेड़ा और सुप्रिया श्रीनेत।”

यूट्यूबर डांडिया ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “आप सभी का बहुत धन्यवाद। अब खेला होबे।” अवि डांडिया को आम आदमी पार्टी के समर्थक व्लॉगर ध्रुव राठी का करीबी माना जाता है। दिल्ली पुलिस ने पुलवामा आतंकी हमले के बारे में फर्जी खबर फैलाने के खिलाफ उस पर केस भी दर्ज किया था।

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर अवि डांडिया ने एक फर्जी वीडियो शेयर किया था। उसने यह दावा किया था कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह, तब के भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और एक अनजान महिला के बीच वीडियो में बातचीत है। वीडियो में ये तीन लोग पुलवामा आतंकी हमले की ‘साजिश’ पर चर्चा कर रहे थे।

दरअसल इस वीडियो को एडिट कर बनाया गया था। नेताओं के पुराने इंटरव्यू और ऑडियो क्लिप के कुछ हिस्सों को लेकर इसे एडिट किया गया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने अवि डांडिया के खिलाफ मार्च 2019 में आईपीसी की धारा 465 और 469 के तहत एफआईआर दर्ज की थी।

अवि डांडिया के ट्वीट का स्क्रीनग्रैब

 

अवि डांडिया की मानसिकता को आप ऐसे भी समझ सकते हैं। इस इंसान ने 44 सैनिकों के बलिदान पर राजनीति की थी। इसने पुलवामा आतंकी हमले के कुछ ही दिनों बाद एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोल किया था। कॉन्ग्रेसी चमचों के पोल के आधार पर इसने दावा किया था कि पुलवामा आतंकी हमला एक अंदरूनी साजिश थी।

देश की सेना बलिदान दे तो अवि डांडिया जैसे कॉन्ग्रेसी तिलचट्टे उसे साजिश बता देते हैं। लेकिन इनके राजनीतिक आका फर्जी का कुली बनने का नाटक करे तो भी ये करेगा वाह-वाह! अवि डांडिया ने गुरुवार (21 सितंबर) को एक ट्वीट में दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर राहुल गाँधी के ‘कुली’ बनने की तारीफ की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *