उज्जैन में रेप के बाद खून से लथपथ और बिना कपड़ों घंटों भटकती रही बच्ची, देखते रहे लोग

उज्जैन में रेप के बाद खून से लथपथ और बिना कपड़ों घंटों भटकती रही बच्ची, देखते रहे लोगमध्य प्रदेश के उज्जैन में 12 साल की एक बच्ची के साथ हैवानियत की हदें पार करने का झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। खून से लथपथ रेप की शिकार बच्ची बिना कपड़ों के उज्जैन की गलियों में घंटों भटकती रही। लोगों से मदद मांगती रही, लेकिन कोई आगे नहीं आया। एक सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है जिसमें वह किसी तरह अपने तन को ढंकने की कोशिश करते हुए लोगों से मदद की गुहार लगाती दिख रही है। बाद में उसे महाकाल थाना क्षेत्र के बड़नगर रोड पर मुरलीपुरा के पुलिस उठाकर अस्पताल ले गई। पुलिस ने अब पूरी घटना की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है।

बालिका की भाषा की वजह से पुलिस को जांच में बड़ी समस्या आ रही है। पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने उत्तर प्रदेश की महिला एक्सपर्ट से बालिका की बातों को समझा और पता चला कि वह उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के आसपास की हो सकती है। बच्ची जो भाषा बोल रही है वह वहां के एक समुदाय के द्वारा बोली जाती है। मध्य प्रदेश पुलिस उत्तर प्रदेश पुलिस से भी संपर्क कर बालिका के परिवार का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

पुलिस और साइबर टीम कर रही जांच 
पुलिस और साइबर टीम सीसीटीवी फुटेज और लोगों से पूछताछ के जरिए जांच आगे बढ़ा रही है। पुलिस को इंदौर-नागदा बाईपास पर हार्ट स्पेशल कॉलोनी के पास फुटेज में कुछ सुराग हाथ लगे हैं। महाकाल थाना पुलिस के साथ नीलगंगा पुलिस भी जांच में लगी हुई है। साइबर एक्सपर्ट की भी मदद ली जा रही है। पुलिस इस एरिया के आसपास भी सीसीटीवी फुटेज कंगाल में लगी हुई है।

पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में एक ऑटो ड्राइवर हार्ट स्पेशल रोड पर दिखाई दिया है, जिसमें वह पीड़िता के साथ दिखाई दे रहा है। सीसीटीवी फुटेज की मदद से ऑटो ड्राइवर को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस को बच्ची से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस संबंधित व्यक्ति तक पहुंचने की संभावना जाता रही है। बच्ची ने पुलिस से बातचीत में बताया कि वह दरिंदगी का शिकार होने के बाद जान बचाकर भाग निकली।

अज्ञात के खिलाफ एफआईआर
उज्जैन पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है। बालिका की हालत नाजुक होने से उसे इंदौर रेफर किया गया था। और जो भी बेस्ट ट्रीटमेंट है वह कराया जा रहा है। खून की कमी थी जिसकी व्यवस्था कराई गई है। इस मामले में एसआईटी टीम गठित की गई है और लगातार आसपास के क्षेत्र में सर्चिंग अभियान चल रहा है। घटनास्थल का अभी पता नहीं चल पाया है पुलिस इस मामले में भी जांच कर रही है। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इसमें भौतिक साक्ष्य तकनीकी साक्ष्य और जिसने भी इस घटना को अंजाम दिया है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *