कोचिंग हब कोटा में यूपी के रहने वाले एक और स्टूडेंट ने कर लिया सुसाइड, इस साल की 27वीं घटना

प्रतीकात्मक तस्वीर.राजस्थान के कोचिंग हब कोटा से एक बार फिर छात्र के सुसाइड का मामला सामने आया है. 20 साल के मोहम्मद तनवीर ने अपने कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. तनवीर मूल रूप से यूपी के महाराजगंज का रहने वाला था. उसके पिता कोटा में ही एक कोचिंग संस्थान में टीचर हैं.

तनवीर भी किसी कंपीटिटिव एग्जाम की तैयारी कर रहा था. हालांकि, छात्र ने सुसाइड क्यों किया इसकी जांच की जा रही है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. मृतक के घर वालों से पूछताछ जारी है.

बता दें, कोटा में जनवरी से लेकर अब तक इसी साल 27 छात्र सुसाइड कर चुके हैं. अगस्त और सितंबर के महीने की बात करें तो 9 स्टूडेंट मौत को गले लगा चुके हैं.

इससे पहले 18 सितंबर को कोटा में उत्तर प्रदेश में मऊ निवासी 17 वर्षीय छात्रा ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी. छात्रा प्रियम सिंह कोटा में पिछले डेढ़ साल से रहकर नीट की तैयारी कर रही थी. छात्रा के पिता ने कोचिंग संस्थान पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. पिता ने कहा कि संस्थान की तरफ से पढ़ाई का काफी प्रेशर था.

वहीं, संस्थान इसे लव अफेयर से जोड़कर देख रहा था. संस्थान का कहना था कि लड़की ने लव अफेयर के चलते सुसाइड किया. जिसके बाद मृतका के पिता ने इसकी FIR थाने में दर्ज करवाई. साथ ही कहा कि हर बच्चे का एक फ्रेंड सर्कल होता है, इसे लव अफेयर के एंगल से जोड़ना सही नहीं है. पिता ने ये भी आरोप लगाया कि कोचिंग संस्थान की तरफ से उन्हें लगातार डराया और धमकाया जा रहा है.

(अगर आपके या आपके किसी परिचित में मन में आता है खुदकुशी का ख्याल तो ये बेहद गंभीर मेडिकल एमरजेंसी है. तुरंत भारत सरकार की जीवनसाथी हेल्पलाइन 18002333330 पर संपर्क करें. आप टेलिमानस हेल्पलाइन नंबर 1800914416 पर भी कॉल कर सकते हैं. यहां आपकी पहचान पूरी तरह से गोपनीय रखी जाएगी और विशेषज्ञ आपको इस स्थिति से उबरने के लिए जरूरी परामर्श देंगे. याद रखिए जान है तो जहान है.)

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *