ऐसी क्रूरता देखी नहीं कहीं! गर्भवती इजरायली महिला का पेट फाड़ा, अजन्मे बच्चे को भी गोदा

ऐसी क्रूरता देखी नहीं कहीं! गर्भवती इजरायली महिला का पेट फाड़ा, अजन्मे बच्चे को भी गोदाइजरायल पर हमास के अचानक हुए हमले ने पूरी दुनिया को चौंका दिया था और अब एक सप्ताह से जारी युद्ध ने सबकी टेंशन बढ़ा दी है। एक तरफ इजरायल ने गाजा पर हमले तेज कर दिए हैं तो दूसरी तरफ हमास की क्रूरता की तस्वीरें भी मानवता को झकझोरने वाली हैं। हमास की ऐसी ही एक बर्बर हरकत ने अमानवीयता की हदें पार कर दी हैं। शनिवार को किए हमले के दौरान हमास के आतंकियों ने एक गर्भवती इजरायली महिला को भी नहीं बख्शा। पहले उसे चाकू मारा तो उसकी मौत हो गई और फिर पेट से निकले अजन्मे बच्चे तक को गोद डाला।

बीते 33 सालों से अप्राकृतिक कारणों से मरने वाले लोगों के शवों को दफनाने वाली संस्थान के लिए योशी काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि तीन दशकों में पहली बार उन्होंने इतना वीभत्स और दिल को दहलाने वाला सीन देखा। वह कहते हैं कि इस दौरान उन्हें इजरायल में 20 से ज्यादा बच्चों के भी शव मिले, जिनके हाथ बंधे हुए थे। इन बच्चों के हाथों को पीछे बांधकर आतंकियों ने उन्हें गोलियां मार दी थीं। यही नहीं कुछ लोगों का तो यौन उत्पीड़न किया गया और फिर उन्हें बर्बरता से मार दिया गया।

इजरायल पर हमास का हमला इतना बर्बर था कि एक म्यूजिक फेस्ट में थिरक रहे युवाओं को भी नहीं बख्शा गया। इसमें 270 लोगों को मार दिया गया और मौके पर लाशों का ढेर नजर आया। इजरायल में इन हत्याओं से पूरी दुनिया में गुस्सा देखा गया। गौरतलब है कि हमास के हमले के जवाब में इजरायल ने अब तक गाजा पट्टी पर 6000 से ज्यादा बम दागे हैं। यही नहीं रॉकेटों से भी मार की गई है। इजरायल के ही आंकड़ों के मुताबिक गाजा में अब तक 1500 से ज्यादा लोग मारे गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *