सचिन पायलट का सारा अब्दुल्ला से हुआ तलाक, चुनावी एफिडेविट से हुआ खुलासा

सचिन पायलट का सारा अब्दुल्ला से हुआ तलाक, चुनावी एफिडेविट से हुआ खुलासा राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस कार्य समिति मेंबर सचिन पायलट पत्नी सारा पायलट से अलग हुए है। सचिन पायलट और सारा पायलट के बीच तलाक हो चुका है। पायलट के चुनावी एफिडेविट से इसका खुलासा हुआ है। टोंक विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरने के बाद दिए एफिडेविट में पत्नी के नाम के आगे पायलट ने ‘तलाकशुदा’ लिखा है। सचिन पायलट ने जनवरी 2004 में सारा पायलट से शादी की। सारा जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला की बेटी और उमर अब्दुल्ला की बहन हैं। हालांकि, सचिन पायसट के स्टाफ ने खबरों पर अनभिज्ञता जाहिर की है। पायलट  के स्टाफ का कहना है कि उनकी जानकारी में ऐसा नहीं है।

चुनावी हलफनामे के अनुसार राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस कार्य समिति मेंबर सचिन पायलट अब पत्नी सारा पायलट से अलग हो चुके हैं। सचिन पायलट और सारा पायलट के बीच तलाक हो चुका है। पायलट के चुनावी एफिडेविट से इसका खुलासा हुआ है। उन्होंने टोंक विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरने के बाद दिए एफिडेविट में पत्नी के नाम के आगे ‘तलाकशुदा’ लिखा है। बता दें सचिन पायलट और सारा के बीच तलाक हो जाने की जानकारी पहली बार सामने आई है। सचिन पायलट के दो बेटे है। सचिन पायलट ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूख अब्दुल्ला की बेटी सारा अब्दुल्ला से प्रेम विवाह किया था।

2014 में थी दोनों के अलग होने की चर्चा

पायलट ने 2004 में की थी सारा से शादी

सचिन पायलट ने जनवरी 2004 में सारा पायलट से शादी की। सारा जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला की बेटी और उमर अब्दुल्ला की बहन हैं। नौ साल पहले भी सचिन और सारा के अलग होने की चर्चाएं थीं लेकिन उस वक्त इन्हें अफवाह बताकर खारिज कर दिया गया था। दिसंबर 2018 में जब सचिन पायलट ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली तो शपथ ग्रहण समारोह में सारा पायलट, दोनों बेटे और फारूक अब्दुल्ला भी शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *