केजरीवाल-सिसोदिया के साथ मिलकर K कविता ने रची थी साजिश, AAP को दिए थे ₹100 करोड़: दिल्ली शराब घोटाले पर ED का बड़ा खुलासा

अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, के कवितादिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED/ईडी) ने जाँच के बाद कुछ और खुलासे किए हैं। जाँच एजेंसी ने बताया है कि बीआरएस नेता के कविता और कुछ अन्य लोगों ने आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ मिलकर शराब नीति कार्यान्वयन मामले में साजिश रची थी। ईडी ने यह भी जानकारी दी है कि आप नेताओं को के कविता ने 100 करोड़ रुपए से ज्यादा का भुगतान किया था ताकि वह उत्पाद शुल्क नीति में खुद भी आगे लाभ पा सकें।

ईडी द्वारा दी गई जानकारी

मामले की जानकारी साझा करते हुए ईडी ने बताया कि उन्होंने तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को 15 मार्च को इसी केस में अरेस्ट किया था। बाद में दिल्ली की विशेष पीएमएलए कोर्ट ने उन्हें 7 दिन की रिमांड में भेज दिया। अब वह 23 मार्च तक ईडी की हिरासत में रहेंगी। ईडी ने यह भी बताया कि उन्होंने के कविता पर कार्रवाई करते हुए हैदराबाद स्थित उनके घर पर जाँच भी की थी। इस दौरान कविता के परिजनों ने जाँच करते अधिकारियों को रोकने का प्रयास किया।

बता दें कि इस मामले में अब तक प्रवर्तन निदेशालय की टीम दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, मुंबई और अन्य जगहों की 245 लोकेशनों पर छापे मार चुकी है। वहीं आप नेता मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और विजय नायर समेत कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है। ईडी ने इस मामले में 1 अभियोजन शिकायत और 5 पूरक शिकायतें मिलाकर 6 आरोप पत्र दायक किए है। एजेंसी के बयान में यह भी कहा गया है कि उन्होंने अब तक अपनी कार्रवाई करते हुए 24 जनवरी 2023 से 3 सितंबर 2023 के बीच में 128.79 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है। आगे की जाँच जारी है।

गौरतलब है कि बीआरएस नेता कविता की गिरफ्तारी के बाद मीडिया में बताया गया था कि ईडी उनसे तीन बार पहले भी पूछताछ कर चुकी थी, लेकिन पिछली बार के 2 समन में वो ईडी के सामने पेश नहीं हुई। इसके बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *