महाचक्रवात ‘अम्फान’ से निपटने के लिए एक्शन में केंद्र सरकार, अमित शाह ने CM से की बात

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) से फोन पर बात की और उन्हें महाचक्रवात ‘अम्फान’ (Amphan Cyclone) से उत्पन्न होने वाली स्थिति से निपटने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

बनर्जी के साथ टेलीफोन पर बातचीत में शाह ने पश्चिम बंगाल की स्थिति का जायजा लिया, जहां बुधवार को चक्रवात के पहुंचने की आशंका है.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि चक्रवात ‘अम्फान’ के कारण उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री को हर संभव मदद का आश्वासन दिया. पटनायक के साथ फोन पर अपनी बातचीत में शाह ने ओडिशा में स्थिति की समीक्षा की और उन्हें इससे निपटने के लिए केंद्र सरकार से तमाम आवश्यक सहायता देने का आश्वासन दिया.

‘अम्फान’ सोमवार को महाचक्रवात में बदल गया. दो दशक में बंगाल की खाड़ी में यह ऐसा दूसरा प्रचंड चक्रवाती तूफान है. चक्रवात के 20 मई को पश्चिम बंगाल के तट पर टकराने की आशंका है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को गृह मंत्री के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की, जिसमें चक्रवात से उत्पन्न होने वाली स्थिति की समीक्षा की. उन्होंने चक्रवात से प्रभावित होने वाले राज्यों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *