रूस ने यूक्रेन के दो शहरों पर दागे मिसाइल, 1 बच्चा सहित 4 लोगों की मौत, 40 से अधिक घायल

रूस ने यूक्रेन के दो शहरों क्रेमेनचुक और क्रामाटो‌र्स्क पर मिसाइल दागे हैं. सामने आयी जानकारी के अनुसार क्रामाटो‌र्स्क में मिसाइल से किये गए इस हमले में एक बच्चे सहित 4 लोगों की मौत हो गयी है जबकि, करीबन 42 लोग घायल हो गए हैं. यह हमला क्रामाटो‌र्स्क के सबसे भीड़-भाड़ वाली जगह पर किया गया था. एक स्थानीय अधिकारी ने इस घटना की जानकारी दी. मीडिया रिपोर्ट्स की अगर माने तो रूस का यूक्रेन पर यह हमला कल शाम स्थानीय समय के अनुसार 07:30 बजे किया गया. डोनेट्स्क एरिया के चीफ ऑफ मिलिट्री एडमिनिस्ट्रेशन पावलो किरिलेंको ने बताया कि हम अब शहर में घायलों और कदाचित हमले में मारे जानें वालों की संख्या पता लगाने के लिए काम कर रहे हैं. हमला जिस जगह पर हुआ वह शहर का केंद्र है और यहां नागरिकों के लिए भोजन का इंतजाम किया जाता है.

चार लोगों की मौत 42 घायल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस के हवाले से पता चला है कि, रूस ने सतह से हवा में हमला करने वाली दो एस-300 मिसाइलों को फायर किया था. इस घातक हमले में चार लोगों की मौत हो गयी जबकि, 42 अन्य बुरी तरह से घायल हो गए. यूक्रेन की इमरजेंसी सर्विस ने इस हमले की जानकारी मैसेजिंग प्लैटफॉर्म टेलीग्राम पर दी.

क्रेमेनचुक के बाहरी इलाके में गिरी मिसाइल

यूक्रेन के अधिकारियों के हवाले से मीडिया ने बताया कि, रूस की ओर से दागा गया दूसरा मिसाइल क्रेमेनचुक के एक गांव के बाहर गिरा. यूक्रेन के इंटीरियर मिनिस्टर इहोर क्लिमेंको ने घटना की जानकारी टेलीग्राम पर देते हुए बताया कि, रूस ने यह मिसाइल जानबूझकर भीड़-भाड़ वाले इलाकों पर गिराया है. जानकारी के लिए बता दें ठीक एक साल पहले 27 जून के दिन क्रेमेनचुक पर रूसी मिसाइल हमले में 22 लोगों की मौत हो गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *