UWW ने भारतीय कुश्ती महासंघ को चुनाव नहीं कराने के लिए किया सस्पेंड, पहलवान नहीं फहरा सकेंगे तिरंगा

UWW ने भारतीय कुश्ती महासंघ को चुनाव नहीं कराने के लिए किया सस्पेंड, पहलवान नहीं फहरा सकेंगे तिरंगाUnited World Wrestling (UWW), जो कुश्ती के लिए विश्व शासी निकाय है, उसने भारतीय कुश्ती महासंघ यानी WFI को सस्पेंड कर दिया है। भारतीय कुश्ती महासंघ समय पर अपने चुनाव आयोजित नहीं कर सका और ऐसे में महासंघ को निलंबन झेलना पड़ा है। WFI काफी समय से विवादों में है। भारतीय कुश्ती महासंघ के मुखिया बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं।

IOA ने 27 अप्रैल को एडहॉक पैनल नियुक्त किया था और समिति को 45 दिनों के भीतर चुनाव कराने थे। यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने 28 अप्रैल को चेतावनी दी थी कि अगर चुनाव कराने की समय सीमा का सम्मान नहीं किया गया तो वह भारतीय महासंघ को निलंबित कर सकता है। आईओए के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, “यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने बुधवार रात एडहॉक पैनल को सूचित किया कि डब्ल्यूएफआई को उसकी कार्यकारी समिति के चुनाव नहीं कराने के कारण निलंबित कर दिया गया है।”

चुनावों में कई बार देरी हुई है, क्योंकि कई असंतुष्ट और असंबद्ध राज्य निकाय चुनावों में भाग लेने का अधिकार मांगने के लिए अदालत में चले गए थे। हालांकि, अब विश्व चैंपियनशिप से पहले भारतीय कुश्ती महासंघ को बड़ा झटका लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *