IND vs PAK : रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को नहीं दिया प्लेइंग इलेवन में मौका, यहां देखिए पूरी टीम

भारत और पाकिस्तान के बीच इस साल के एशिया कप में महामुकाबले का आगाज हो चुका है। जिस घड़ी का फैंस को इंतजार था, वो आज यानी शनिवार को ठीक ढाई बजे आई, जब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम टॉस के लिए कैंडी के मैदान में पहुंचे। बारिश की आशंका जताई जा रही थी, टॉस से कुछ देर पहले तक हल्की बारिश हो रही थी, लेकिन टॉस के पहले ही रिमझिम रुक गई और वक्त पर टॉस हुआ। पाकिस्तान के कप्तान ने टॉस उछाला और रोहित शर्मा ने कहा हेड्स और जब सिक्का जमीन पर गिरा तो हेड ही आया। इस तरह से टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत लिया और तुरंत बल्लेबाजी का फैसला किया। यानी भारतीय टीम अब पहले बल्लेबाजी करेगी और उसके बाद जो भी लक्ष्य भारतीय टीम रखेगी, उसका पीछा पाकिस्तानी टीम को करना होगा।

इस बीच जब कप्तान रोहित शर्मा से टीम के बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज सीरीज के बाद टीम में काफी बदलाव किए गए हैं। जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है। साथ ही उन्होंने बताया कि टीम में तीन पेसर हैं, जिसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को टीम में रखा गया है। वहीं स्पिनर के तौर पर दो गेंदबाज हैं, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा। इसका मतलब ये हुआ कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मौका नहीं मिला है, वहीं अक्षर पटेल को भी मौका नहीं दिया गया है।

जहां तक पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन का सवाल है तो पाकिस्तान ने पहले ही मैच में कमजोर मानी जाने वाली नेपाल को बुरी तरह से हराया था। इससे टीम के हौसले इतने आसमान पर हैं कि उसने मैच से एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया। हालांकि पाकिस्तान के पास मौका था कि वे टॉस के वक्त अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ​जिन प्लेयर्स ने नेपाल के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया, वे तो टीम में हैं ही, साथ ही उन खिलाड़ियों को भी मौका मिला है, जो बेहतर खेल नहीं दिखा पाए। पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद ने शतकीय पारियां खेलीं, लेकिन सलामी बल्लेबाज फखर जमां और इमाम उल हक ज्यादा कुछ नहीं कर सके और सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। इमाम उल हक का बल्ला पहले से ही खामोश है, वहीं बाबर आजम चाहे कितने ही बड़े बल्लेबाज हों, लेकिन टीम इंडिया के खिलाफ उनके आंकड़े बहुत साधारण हैं, उनके नाम भारतीय टीम के खिलाफ एक अदद अर्धशतक तक नहीं है। खैर देखना होगा कि आज दोनों टीमों के खिलाड़ी कैसे खेल का प्रदर्शन करते हैं और आखिर में बाजी कौन मारता है।

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन : फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शादाब खान (उपकप्तान), मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *