आतंकी पालता है कनाडा, हमारे साथ भी ऐसा ही किया; श्रीलंका ने भी जस्टिन ट्रूडो को खूब लताड़ा

आतंकी पालता है कनाडा, हमारे साथ भी ऐसा ही किया; श्रीलंका ने भी जस्टिन ट्रूडो को खूब लताड़ाखालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की मौत में भारत का हाथ होने की आशंका जता रहे कनाडा पर अब श्रीलंका सरकार ने भी सवाल उठाए हैं। श्रीलंका का कहना है कि कनाडा में कुछ आतंकवादियों को ‘सुरक्षित ठिकाना’ मिल गया है। साथ ही उन्होंने निराधार आरोप लगाने पर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो पर भी सवालिया निशान लगाए हैं।

उन्होंने कहा, ‘मैंने कल देखा कि दूसरे विश्व युद्ध के दौरान नाजियों से जुड़े किसी व्यक्ति का स्वागत करने वे गए थे। ऐसे में यह सब संदिग्ध है और हम पहले इसका सामना कर चुके हैं…।’

ट्रूडो के भारत पर आरोप
जून में आतंकी निज्जर की कनाडा के सरी शहर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बीते सप्ताह ट्रूडो ने कनाडा की संसद में यह मुद्दा उठाया और खालिस्तानी की मौत के तार भारत से जोड़ दिए। उन्होंने कहा कि निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंट्स का हाथ हो सकता है। उन्होंने यह भी दावा कर दिया कि एजेंसियों के पास इसे लेकर ‘विश्वसनीय सबूत’ हैं।

भारत ने नकारा
इधर, भारत ने ट्रूडो के तमाम आरोपों से इनकार कर दिया था और कनाडा पर चरमपंथियों को पनाह देने के आरोप लगाए थे। कनाडा में भारतीय राजनयिक को निष्कासित किए जाने के बाद भारत ने भी जवाबी कार्रवाई की और वरिष्ठ कनाडाई राजनयिक को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। बाद में भारत ने कनाडा में वीजा सेवाओं पर भी रोक लगा दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *