हार्दिक पंड्या की बैटिंग देख थर्राए पाकिस्तानी, शतक से चूकने के बावजूद मचाया कोहराम

Hardik Pandyaपाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2023 में टीम इंडिया के लिए उप कप्तान हार्दिक पंड्या ने धमाल मचा दिया। हार्दिक ने 90 गेंद में 87 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में हार्दिक ने 7 चौके और 1 छक्का भी लगाया। हालांकि हार्दिक के पास बेहतरीन मौका था कि वह वनडे में अपना पहला शतक पूरा कर सकते थे लेकिन वह इससे चूक गए। हार्दिक ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान ईशान किशन के साथ मिलकर बेहतरीन शतकीय साझेदारी जरूर की।

हार्दिक ने ईशान किशन के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी। इस दौरान ईशान किशन 81 गेंद में 82 रन बनाकर आउट हुए। एशिया कप में अब ईशान किशन और हार्दिक पंड्या के बीच भारत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी हो गई।

इससे पहले आखिरी बार साल 2004 में पांचवें विकेट के लिए राहुल द्रविड़ और युवराज सिंह के बीच श्रीलंका के खिलाफ 134 रनों की साझेदारी हुई थी। ऐसे में एशिया कप में अब ईशान किशन और हार्दिक के नाम पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी हो गई है।

टॉप ऑर्डर रहा फेल

पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में भारत का टॉप ऑर्डर बुरी तरह फेल रहा। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। शुरुआत हालांकि सधी हुई थी लेकिन बारिश के कारण रोहित शर्मा का ध्यान भंग हुआ और वह शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर बोल्ड हो गए। रोहित शर्मा 22 गेंद खेलकर सिर्फ 11 रन ही बना सके।

वहीं विराट कोहली भी सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। विराट 7 गेंद में सिर्फ 4 रन ही बना सके। हालांकि शुभमन गिल ने कोशिश जरूर की थी कि वह भारतीय पारी को आगे बढ़ाए लेकिन वह भी 30 गेंद में 10 रन बनाकर निपट गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *