एशिया कप के बीच श्रीलंका क्रिकेट के लिए बुरी खबर, फिक्सिंग के आरोप में यह पूर्व खिलाड़ी हुआ गिरफ्तार

श्रीलंका में एशिया कप 2023 के अधिकतम मुकाबले खेले जा रहे हैं। पाकिस्तानी की मेजबानी में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के तीन लीग मैच और एक सुपर 4 के मैच के अलावा सभी मैच श्रीलंका में हो रहे हैं। इसी बीच श्रीलंका क्रिकेट के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। बुधवार को सामने आई जानकारी के मुताबिक श्रीलंका के एक पूर्व क्रिकेटर को 2020 के लंका प्रीमियर लीग के एडीशन में फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया। जानकारी के मुताबिक पूर्व क्रिकेटर ने खुद ही बुधवार को सरेंडर किया।

जानकारी के मुताबिक करप्शन इनवेस्टिगेशन यूनिट ने बुधवार को श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सचित्रा सेनानायके को गिरफ्तार किया। सेनानायके ने खुद ही सरेंडर किया था। आपको बता दें कि तीन सप्ताह पहले कोर्ट ने उनके विदेश जाने पर भी रोक लगा दी थी। पीटीआई/भाषा से मिली जानकारी के अनुसार सेनानायके पर लंका प्रीमियर लीग 2020 के मैचों में फिक्सिंग का आरोप है जिसमें उन्होंने कथित तौर पर दो खिलाड़ियों को मैच फिक्स करने के लिए उकसाया था।

कोलंबो की मुख्य मजिस्ट्रेट अदालत ने इमिग्रेशन एवं एमिग्रेशन के कंट्रोलर जनरल को सेनानायके के ऊपर तीन महीने के लिए यात्रा प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था। अदालत को बताया गया कि अटॉर्नी जनरल के विभाग को खेल मंत्रालय की विशेष जांच इकाई ने पूर्व ऑफ स्पिनर के खिलाफ आपराधिक आरोप तय करने का निर्देश दिया था।

कैसा रहा सचित्रा सेनानायके का क्रिकेट करियर?

दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक स्पिनर सचित्रा सेनानायके ने 2012 से 2016 तक श्रीलंका के लिए क्रिकेट खेला। उन्होंने श्रीलंका के लिए एक टेस्ट, 49 वनडे और 24 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले। उनके नाम वनडे में 53 और टी20 इंटरनेशनल में 25 विकेट दर्ज हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने सिर्फ एक मैच खेला और वह कोई भी विकेट नहीं ले पाए। इसके अलावा आईपीएल में भी उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए 8 मैच खेले और 9 विकेट अपने नाम किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *